प्रदेश सरकार पीट रही झूठा ढिढोरा: भाकियू

जागरण संवाददाता सहारनपुर भाकियू (अराजनैतिक) ने सोमवार को तहसील सदर परिसर में पंचायत की। प्रदेश उपाध्यक्ष ने किसानों की दुर्दशा पर अफसोस जताया और कहा कि इसके लिए सरकार जिम्मेदार है जो गन्ना भुगतान मात्र 14 दिन में होने का झूठा ढिढोरा पीट रही है। एक तरफ तो किसानों का गन्ना भुगतान नहीं मिल रहा वहीं दूसरी तरफ बिजली विभाग किसानों की आरसी काट रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Mar 2020 11:15 PM (IST) Updated:Mon, 02 Mar 2020 11:15 PM (IST)
प्रदेश सरकार पीट रही झूठा ढिढोरा: भाकियू
प्रदेश सरकार पीट रही झूठा ढिढोरा: भाकियू

सहारनपुर जेएनएन। भाकियू (अराजनैतिक) ने सोमवार को तहसील सदर परिसर में पंचायत की। प्रदेश उपाध्यक्ष ने किसानों की दुर्दशा पर अफसोस जताया और कहा कि इसके लिए सरकार जिम्मेदार है, जो गन्ना भुगतान मात्र 14 दिन में होने का झूठा ढिढोरा पीट रही है। एक तरफ तो किसानों का गन्ना भुगतान नहीं मिल रहा, वहीं दूसरी तरफ बिजली विभाग किसानों की आरसी काट रहा है।

पंचायत में प्रदेश उपाध्यक्ष चौ. विनय कुमार ने कहा कि जनपद में किसानों की स्थिति दयनीय हो रही है लेकिन प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। बजाज शुगर मिल गांगनौली को चलते हुए तीन महीने हो चुके हैं लेकिन आज तक मिल ने गन्ना भुगतान नहीं किया। भुगतान न होने की वजह से किसान परेशान है, बिजली बिल सहित अन्य खर्च भी पूरे नहीं कर पा रहा है लेकिन बिजली विभाग भी अपनी मनमानी कर रहा है। पंचायत में जिला महासचिव चौ. अशोक कुमार ने कहा कि, जिला प्रशासन गंभीरता से किसानों की स्थिति पर विचार कर भुगतान करवाए। 18 मार्च को दिल्ली में होने जा रही रैली में जिले से पांच-छह हजार किसान हिस्सा लेंगे। पंचायत उपरांत भाकियू का प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी से मिला और उन्हें पांच सूत्रीय ज्ञापन दिया। पंचायत व जिलाधिकारी से मिलने वालों में मेवाराम, जगपाल, शेरपाल, संजिल सिंह, भोला सिंह, कमलेश, बृजपाल, मेहरबान, प्रदीप, अजय, ओमवीर, सुरेंद्र, बालेश्वर तथा नादिर खां आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी