ईद मिलादुन्नबी पर मुल्क की खुशहाली व कोरोना से निजात की दुआ

ईद मिलादुन्नबी के मौके पर अकीदतमंदों ने कार्यक्रम का आयोजन कर मुल्क की खुशहाली व कोरोना महामारी से निजात के लिए भी दुआ कराई गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 09:41 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 09:41 PM (IST)
ईद मिलादुन्नबी पर मुल्क की खुशहाली व कोरोना से निजात की दुआ
ईद मिलादुन्नबी पर मुल्क की खुशहाली व कोरोना से निजात की दुआ

सहारनपुर, जेएनएन। ईद मिलादुन्नबी के मौके पर अकीदतमंदों ने कार्यक्रम का आयोजन कर मुल्क की खुशहाली व कोरोना महामारी से निजात के लिए भी दुआ कराई गई।

चर्च कंपाउंड स्थित बाबा बाजेशाह की दरगाह पर ईद मिलादुन्नबी के मौके पर एक सूक्ष्म कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कोविड 19 के कारण कार्यक्रम को सीमित रखा गया। गाइडलाइन का पालन करते हुए अकीदतमंदों ने ह•ारत मोहम्मद (सल्ल.) की शान में दुरूद पाक पढ़कर अपनी अकीदत पेश की। इस दौरान बाबा बाजेशाह की दरगाह पर चादर चढ़ाने की परंपरा का भी निर्वहन किया गया। दरगाह के प्रमुख व्यवस्थापक कामिल कादरी ने बताया कि ईद मिलादुन्नबी यानी बारह वफात हमारे नबी साहब के जन्म और उनकी वफात का दिन है। सभी मुसलमान इस दिन को बड़ी अकीदत से मनाते हैं। पिछले तीस सालों से बाबा बाजेशाह की दरगाह से इस अवसर पर एक विशाल जुलूस निकाला जाता है, लेकिन इस बार कोरोना की वजह से गाइडलाइन का पालन करते हुए सीमित कार्यक्रम किया गया। इस दौरान हकीम मोहम्मद तारिक, कामिल कादरी, पीरजी रईस, महबूब, शेर मोहम्मद, साजिद नूरी, शेर मोहम्मद, जावेद, नौशाद, दानिश आदि उपस्थित रहे।

मदरसा गौसिया रिजविया में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अध्यक्षता सैयद शागिल कादरी ने की। हाफिज मोहम्मद मुस्तकीम ने नात ए रसूल पढ़कर कार्यक्रम का आगाज किया। सैयद मुनीर कादरी व सैयद तारिक कादरी ने मुल्क की खुशहाली और कोरोना से निजात के लिए दुआ कराई। इस मौके पर थाना मंडी प्रभारी बिजेंद्र रावत, समाजसेवी आरिफ खान, शहजाद अहमद, सैयद अब्दुल हफीज, इजहार अख्तर, माजिद खान, सैयद आरिफ आदि रहे।

chat bot
आपका साथी