महानगर से कूड़ा उठान के काम में आई तेजी

महानगर के कूड़ाघरों से कूड़े के उठान के काम में शनिवार को तेजी आ गई। नगरायुक्त ने कर्मचारियों को निर्देश दिए कि कूड़े को तत्काल उठाकर डंपिग स्थल तक पहुंचाने का काम करें। निगम की अलग-अलग टीमों ने विभिन्न स्थानों से कूड़े का उठान कर डंपिग केंद्र तक पहुंचाने का काम किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jul 2020 10:33 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jul 2020 10:33 PM (IST)
महानगर से कूड़ा उठान के काम में आई तेजी
महानगर से कूड़ा उठान के काम में आई तेजी

सहारनपुर, जेएनएन। महानगर के कूड़ाघरों से कूड़े के उठान के काम में शनिवार को तेजी आ गई। नगरायुक्त ने कर्मचारियों को निर्देश दिए कि कूड़े को तत्काल उठाकर डंपिग स्थल तक पहुंचाने का काम करें। निगम की अलग-अलग टीमों ने विभिन्न स्थानों से कूड़े का उठान कर डंपिग केंद्र तक पहुंचाने का काम किया।

शनिवार के अंक में दैनिक जागरण द्वारा रामजीवन नगर के बाहर चिलकाना रोड पर पड़े कूड़े का उठान न होने की समस्या को प्रमुखता से उठाया था। बता दें कि इसी स्थल पर पूर्व में पौधारोपण कराया गया था, लेकिन इसके बाद यहां कूड़ा डाले जाने लगा। क्षेत्रीय लोगों को कहना था कि कूड़े का उठान न होने से समस्या दिनों दिन गंभीर होती जा रही है। शनिवार को चिलकाना रोड सहित महानगर के विभिन्न कूड़ाघरों से कूड़ा उठान के काम में तेजी आई। नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने सभी सफाई कर्मियों को निर्देश दिए कि जहां कहीं भी कूड़ा दिखाई दे, उसे उठाकर तुरंत डंपिग स्थान तक पहुंचाएं। इससे पूर्व नगरायुक्त ने सैनिटाइज करने वाले वाहन चालकों व कर्मचारियों को कहा कि मलिन बस्तियों को भी हर रोज सैनिटाइज करें तथा जो लोग बिना मास्क लगाए दिखाई दें, उन्हें मास्क लगाने के लिए भी प्रेरित करें। मुख्य सफाई निरीक्षक अमित तोमर ने बताया कि महानगर के सभी कूड़ाघरों से कूड़ा उठवाकर वहां चूना व मैलाथियान का छिड़काव कराया गया है तथा सभी वार्डों में नालियों तथा मार्गों पर भी एंटी लार्वा, चूना और ब्लीचिग आदि का छिड़काव कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी