डीएम और एसएसपी ने सुनी समस्याएं

खंड विकास कार्यालय देवबंद में मंगलवार को डीएम अखिलेश सिंह और एसएसपी डा. एस चनप्पा की मौजूदगी में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें जिले के आला अधिकारियों ने फरियादियों की शिकायतें सुनकर संबंधित विभागों के अधीनस्थ अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के लिए निर्देशित किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 10:21 PM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 10:21 PM (IST)
डीएम और एसएसपी ने सुनी समस्याएं
डीएम और एसएसपी ने सुनी समस्याएं

सहारनपुर, जेएनएन। खंड विकास कार्यालय देवबंद में मंगलवार को डीएम अखिलेश सिंह और एसएसपी डा. एस चनप्पा की मौजूदगी में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें जिले के आला अधिकारियों ने फरियादियों की शिकायतें सुनकर संबंधित विभागों के अधीनस्थ अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के लिए निर्देशित किया।

खंड विकास कार्यालय सभागार में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस में चकबंदी, खंड विकास कार्यालय, राजस्व, विद्युत और पुलिस विभाग से संबंधित करीब 24 शिकायते पहुंची। लेकिन एक भी शिकायत का मौके पर निस्तारण नहीं हो सका। भाजपा के स्थानीय नेताओं ने डीएम को नगरपालिका सीमा विस्तार के संबंध में ज्ञापन दिया, जिसमें कहा गया कि नगरपालिका का सीमा विस्तार जरूरी है ताकि देवबंद से जुड़ी हुई बाहरी क्षेत्र की कालोनियां एवं आबादी नगरपालिका क्षेत्र में शामिल हो जाएं और वहां के लोगों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया हो सके। बताया कि इस संबंध में क्षेत्रीय विधायक बृजेश सिंह ने भी दो वर्ष पूर्व शासन को पत्र लिखकर सीमा विस्तार कराने मांग की थी। जिसका तत्कालीन एसडीएम द्वारा प्रस्ताव तैयार कर डीएम के माध्यम से शासन को भेजा गया था। कहा कि नगरपालिका बोर्ड की बैठक में उक्त प्रस्ताव नहीं रखा जा रहा है। ज्ञापन देने वालों में भाजपा नगराध्यक्ष विपिन गर्ग, महामंत्री अरुण गुप्ता, अभिषेक त्यागी, राजेश तनेजा, विकास त्यागी रविद्र चौधरी आदि रहे।

वहीं, श्री सनातन धर्म सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री राकेश सिघल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने डीएम को ज्ञापन सौंपा, जिसमें मोहल्ला पठानपुरा स्थित स्थित प्राचीन मंदिर की सफाई और चारदीवारी कराने की मांग की गई। प्रतिनिधिमंडल में अधिवक्ता रितेश बंसल, विपिन गर्ग, सतीश गिरधर, अनुज अग्रवाल, देवीदयाल गर्ग, राजेंद्र जौहरी व राघवेंद्र कंसल आदि रहे। सीडीओ प्रणय सिंह, एसडीएम राकेश कुमार सिंह, तहसीलदार हर्ष चावला, सीओ रजनीश उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

अचानक पहुंचे कमिश्नर और डीआइजी

संवाद सूत्र, रामपुर मनिहारान: मंगलवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कमिश्नर व डीआइजी के अचानक पहुंचने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया। दोनों अधिकारियों ने पीड़ितों की सुनकर अधीनस्थ अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई व तत्काल समस्याओं के निस्तारण के आदेश दिए।

मंगलवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम देवेंद्र पांडे पीड़ितों की फरियाद को सुन ही रहे थे कि अचानक कमिश्नर एवीराजा मोली व डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल सम्पूर्ण समाधान दिवस में पहुंच गए।

सिलसिला शुरू हुआ फरियादियों के आने का तो कमिश्नर ने हर एक पीड़ित की बात को बड़े गौर से सुना और अधिकारियों से तत्काल निस्तारण करने को कहा। एक किसान ने चकरोड की समस्या को रखा तो हल्के का लेखपाल न होने से नाराज कमिश्नर ने फोन मिलवाया व नाराजगी जताई। हालांकि कुल 28 शिकायते आयी व एक भी समस्या का निस्तारण नहीं हो पाया।

chat bot
आपका साथी