डीएम-एसएसपी ने किया कांवड़ मार्ग का निरीक्षण

सहारनपुर : श्रावण मास में शुरु होने वाली कांवड यात्रा के मद्देनजर गुरुवार को डीएम व एसएसपी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Jul 2018 11:08 PM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 11:08 PM (IST)
डीएम-एसएसपी ने किया कांवड़ मार्ग का निरीक्षण
डीएम-एसएसपी ने किया कांवड़ मार्ग का निरीक्षण

सहारनपुर : श्रावण मास में शुरु होने वाली कांवड यात्रा के मद्देनजर गुरुवार को डीएम व एसएसपी ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अमले के साथ कांवड मार्ग पर विभिन्न विभागों द्वारा चलाए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। विद्युत विभाग, वन विभाग व हाइवे की सुस्त रफ्तार देख डीएम ने कड़ी नाराजगी जताते हुए अधूरे कार्यो को समय से पूरा करने के निर्देश दिए। डीएम ने गागलहेडी में ज्योतिबा फूले चौक पर लगी हाईमास्ट लाइट चालू करने, कांवड़ यात्रा मार्ग पर साफ सफाई, पेयजल व्यवस्था, पथ प्रकाश व ट्रैफिक डायवर्जन के बारे में संबंधित विभागों को निर्देश दिये।

गुरुवार दोपहर डीएम आलोक कुमार पांडेय, एसएसपी उपेंद्र अग्रवाल अधिकारियों के साथ उत्तराखंड बार्डर पहुंचे। अधिकारियों ने पैदल कांवड़ लेकर आने वाले कांवड़ियों की सुरक्षा व यात्रा मार्ग पर आने वाली परेशानियों की जानकारी ली। काली नदी से गागलहेड़ी, नौगजा पीर, सहारनपुर शहर, अम्बाला मार्ग, सरसावा, शाहजहांपुर, यमुना ब्रिज तक भ्रमण किया। सहारनपुर से सरसावा के बीच सड़क पर कई स्थानों पर बड़े-बड़े गड्ढे बने हैं। शाहजहांपुर व यमुना ब्रिज के बीच सड़क अत्यन्त टूटी है। डीएम ने मौके पर उपस्थित अभियन्ता को सड़क की शीघ्र मरम्मत कराने के निर्देश दिये। नौगजा पीर के पास पुल व शाहजहांपुर के पास पुल पर कावड़ियों की सुरक्षा बेरिके¨टग कर जाल लगाये जाने के निर्देश दिये गये। उप जिलाधिकारी नकुड़ व सदर को ग्राम प्रधानों के माध्यम से व्यवस्था कराये जाने के निर्देश दिए गए। डीएम ने कांवड़ यात्रा मार्ग की समस्याओं को दूर करने के लिए विभिन्न विभागों सभी कार्य समय से पूरा करने के निर्देश दिए। एसओ जितेंद्र कुमार ¨सह ने डीएम व एसएसपी को कस्बे के दोनों चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने की जानकारी दी। ज्योतिबा फूले चौक पर जिला पंचायत द्वारा लगाई गई हाईमास्ट लाइट के बंद होने की जानकारी मिलने पर डीएम ने लाइट चालू कराने के निर्देश दिए। एसएसपी उपेंद्र अग्रवाल ने ट्रैफिक डायवर्जन समेत सुरक्षा से जुड़े ¨बदुओं पर एसओ जितेंद्र कुमार ¨सह को निर्देश दिए। एडीएमई एसके दूबे, एसपी सिटी पीपी ¨सह, एसडीएम सदर संगीता सीओ टू मुकेश मिश्रा, एसपी ट्रैफिक, नगर मजिस्ट्रेट राजेश कुमार, लोनिवि, विद्युत विभाग, नगर निगम, वन विभाग के अधिकारी सम्मिलित थे। 26 तक सुचारु हो जाएगा कांवड मार्ग

संसू, सरसावा : जिलाधिकारी एके पांडेय ने बताया कि 26 जौलाई तक कांवड यात्रा मार्ग को सुचारु कर दिया जाएगा। सड़क पर पे¨चग कार्य तथा सड़क नीचे के कच्ची पटरी के हिस्से पर भी काम चलवा कर गड्ढा मुक्त करा दिया जाएगा। सुरक्षा की ²ष्टि से मार्ग पर रात के समय लाइट की व्यवस्था कराई जाएगी। इसके लिए ढाबा स्वामियों से भी कहा जाएगा कि वे अपने-अपने ढ़ाबा के क्षेत्र मे रोशनी का व्यापक प्रबंध रखें। इससे उनके ढाबे की भी रौनक बनेगी। यमुना नदी पर भी कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध होगे। अधिशासी अभियंता आलोक श्रीवास्तव, नेशनल हाईवे के पीडी अंशुल शर्मा, एसडीएम योगराज ¨सह, सीओ मुकेश मिश्रा थानाध्यक्ष देवेंद्र कुमार आदि अधिकारी कर्मचारी के अलावा बिजली विभाग भी मौजूद रहे।

----------

एसएसपी हरिद्वार व सहारनपुर मिले

संसू, गागलहेड़ी : कांवड़ यात्रा के मद्देनजर एसएसपी सहारनपुर उपेंद्र अग्रवाल व एसएसपी हरिद्वार (उत्तराखंड) कृष्ण कुमार वीके ने कांवड़ यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया, तथा भगवानपुर व गागलहेड़ी एसओ को तालमेल से कार्य करने के निर्देश दिए। दोनों प्रदेशों के अधिकारियों का ध्यान कांवड़ियों की सुरक्षा व ट्रैफिक डायवर्जन पर फोकस रहा। उन्होंने एसओ गागलहेड़ी जितेंद्र कुमार ¨सह व एसओ भगवानपुर राकेश चौहान को आपसी तालमेल व सूचनाएं साझा कर कार्य करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी