पाकिस्तान में मंदिर निर्माण पर रोक दुर्भाग्यपूर्ण: दीपांकर

देवबंद में पाकिस्तान के इस्लामाबाद में निर्माणाधीन श्रीकृष्ण मंदिर पर वहां की सरकार द्वारा रोक लगाने को अंतरराष्ट्रीय योग ध्यान गुरु स्वामी दीपांकर महाराज ने अल्पसंख्यकों की धार्मिक स्वतंत्रता पर हमला बताया है। साथ ही मोदी सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दबाव बनाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 10:59 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 06:11 AM (IST)
पाकिस्तान में मंदिर निर्माण पर रोक दुर्भाग्यपूर्ण: दीपांकर
पाकिस्तान में मंदिर निर्माण पर रोक दुर्भाग्यपूर्ण: दीपांकर

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में पाकिस्तान के इस्लामाबाद में निर्माणाधीन श्रीकृष्ण मंदिर पर वहां की सरकार द्वारा रोक लगाने को अंतरराष्ट्रीय योग ध्यान गुरु स्वामी दीपांकर महाराज ने अल्पसंख्यकों की धार्मिक स्वतंत्रता पर हमला बताया है। साथ ही मोदी सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दबाव बनाने की मांग की है।

शनिवार को नगर के देवीकुंड रोड स्थित श्री महाकालेश्वर आश्रम में पत्रकारों से वार्ता में स्वामी दीपांकर महाराज ने कहा आजादी के बाद से ही पाकिस्तान में हिदू समाज के साथ भेदभाव हो रहा है। पाकिस्तान सरकार ने पहले तो इस्लामाबाद में श्रीकृष्ण मंदिर निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपये आर्थिक सहायता की घोषणा की। बाद में कट्टरपंथी ताकतों के दबाव में आकर मंदिर निर्माण पर रोक लगा दी। यह अल्पसंख्यक समाज के धार्मिक अधिकारों का हनन है।

आरोप लगाया कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समाज के धार्मिक स्थलों को तोड़कर जबरन मदरसे व मस्जिद बनाई जा रही हैं। इसके बावजूद भारत समेत विश्वभर के मुस्लिम बुद्धिजीवी चुप्पी साधे हैं। केंद्र सरकार को पाकिस्तान की यह करतूत पूरी दुनिया के सामने लानी चाहिए। साथ ही मंदिर निर्माण के लिए पाकिस्तान पर विश्व स्तर पर दबाव बनाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी