अनुशासित रहकर चरित्र निर्माण करने का आह्वान

विग कमांडर संजीव वर्मा ने कहा कि छात्र को अपने जीवन में चार शब्दों को आत्मसात करना चाहिए। अनुशासन चरित्र शिष्टाचार और ढंग। जिस छात्र और छात्राओं ने अपने जीवन में इन चारों शब्दों को आत्मसात किया वह जीवन की हार ऊंचाई तक पहुंच गया। नवजनोदय इंटर कालेजे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Apr 2019 09:06 PM (IST) Updated:Wed, 03 Apr 2019 09:06 PM (IST)
अनुशासित रहकर चरित्र निर्माण करने का आह्वान
अनुशासित रहकर चरित्र निर्माण करने का आह्वान

चिलकाना (सहारनपुर) : विग कमांडर संजीव वर्मा ने कहा कि छात्र को अपने जीवन में चार शब्दों को आत्मसात करना चाहिए। अनुशासन, चरित्र, शिष्टाचार और ढंग। जिस छात्र और छात्रा ने अपने जीवन में इन चारों शब्दों को आत्मसात किया, वह जीवन की हार ऊंचाई तक पहुंच गया।

नवजनोदय इंटर कालेज सुल्तानपुर के वार्षिकोत्सव में एयर फोर्स स्टेशन सरसावा के विग कमांडर ने कहा कि अनुशासन ओर चरित्र निर्माण विद्यार्थी के जीवन में होना अनिवार्य है। यदि वह अनुशासित रहकर चरित्र ठीक नही रख सकता तो वह कामयाबी की मंजिल तक नहीं पंहुच सकता। समारोह की अध्यक्षता कर रहे प्रमुख समाजसेवी जयनाथ शर्मा ने छात्रों को मन लगाकर अनुशासन में रहते हुए अपनी पढ़ाई करने का आह्वान किया। इससे पूर्व समारोह में छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुत कर दर्शकों को भाव विभोर कर दिया। समारोह में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर बालकृष्ण शर्मा सत्यपाल सिंह, सुनील कुमार, विनोद कुमार, पदम कुमार, वहीदा रहमान तथा प्रधानाचार्य श्यामकुमार सैनी सहित अनेक अभिभावक उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी