खेतों में लटकते तार दे रहे हैं हादसों को दावत

जिले के खेड़ा अफगान में विद्युत विभाग की भारी लापरवाही के चलते खेतों में बिना पोल के आम के पेड़ व लकड़ियों के सहारे चल रही हैं विद्युत आपूर्ति। कई बार विभाग को शिकायत करने के बावजूद भी नहीं हो पा रहा है किसान की समस्या का निस्तारण आम के बाग में पेड़ों पर लटक रहे विद्युत जर्जर तारो को किसान ने लगाई बदलवाने की गुहार।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 12:01 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 12:01 AM (IST)
खेतों में लटकते तार दे रहे हैं हादसों को दावत
खेतों में लटकते तार दे रहे हैं हादसों को दावत

सहारनपुर, जेएनएन। जिले के खेड़ा अफगान में विद्युत विभाग की भारी लापरवाही के चलते खेतों में बिना पोल के आम के पेड़ व लकड़ियों के सहारे चल रही हैं विद्युत आपूर्ति। कई बार विभाग को शिकायत करने के बावजूद भी नहीं हो पा रहा है किसान की समस्या का निस्तारण, आम के बाग में पेड़ों पर लटक रहे विद्युत जर्जर तारो को किसान ने लगाई बदलवाने की गुहार।

खेतों व सड़क किनारे झूलते तारों के कारण जनपद में कई जिदगियां समाप्त हो चुकी हैं लेकिन विद्युत विभाग इन घटनाओं से कोई भी सबक लेने को तैयार नहीं है। खेत मे लटकते तारो की शिकायतों के बाद भी समय पर ऐसी ज्यादातर समस्याओं का समाधान विद्युत विभाग के द्वारा नहीं किया जा रहा है। खेड़ा अफगान निवासी किसान सुरेंद्र सैनी ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके आम के बाग से गुजर रही एलटी लाइन खुलेआम मौत को दावत दे रही है। जमीन से लगभग 6 फुट ऊंचाई पर नगण्य तार झूल रहे हैं। खेड़ा अफग़ान बिजलीघर में कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। हालांकि इससे पहले भी कहीं बाहर लटकते तारों के जर्जर तारों के गिर जाने से कई जिदगियां समाप्त हो चुकी हैं लेकिन जिस पर विद्युत विभाग चुप्पी बांधते हुए विद्युत लाइन को ठीक करने के लिए राजी नहीं हो रहा है। किसान सुरेंद्र सैनी का कहना है कि इन तारों की वजह से कई बार उनके खेतों में कार्य करने वाले मजदूरों और स्वयं उनको भी करंट लग चुका है। किसान ने उच्च विद्युत अधिकारियों से खेतों में लटक रहे तारों को ठीक कराने की गुहार लगाई है।

chat bot
आपका साथी