बहुजन क्रांती मोर्चा ने देहरादून चौक पर किया प्रदर्शन

बहुजन क्रांति मोर्चा ने एनआरसी व सीएए को लेकर देहरादून चौक पर प्रदर्शन किया। साथ ही राष्ट्रपति को संबोधित 12 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। ज्ञापन में एनआरसी व सीएए से होने वाले नुकसान के बावत भी बताया गया। साथ ही इन दोनों कानून को खत्म कराने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jan 2020 11:20 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jan 2020 06:02 AM (IST)
बहुजन क्रांती मोर्चा ने देहरादून चौक पर किया प्रदर्शन
बहुजन क्रांती मोर्चा ने देहरादून चौक पर किया प्रदर्शन

सहारनपुर, जेएनएन। बहुजन क्रांति मोर्चा ने एनआरसी व सीएए को लेकर देहरादून चौक पर प्रदर्शन किया। साथ ही राष्ट्रपति को संबोधित 12 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। ज्ञापन में एनआरसी व सीएए से होने वाले नुकसान के बावत भी बताया गया। साथ ही इन दोनों कानून को खत्म कराने की मांग की।

बहुजन क्रांती मोर्चा के संयोजक सुमेर कुमार के नेतृत्व में देहरादून चौक पर पहुंचे सदस्यों ने कहा कि केंद्र सरकार मनमानी कर रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ज्ञापन के माध्यम से कहा कि सीएए कानून से भारतीय संविधान के अनुच्छेद 14, 15 व 21 का हनन करने वाला कानून है, इसलिए इसे रद कर देना चाहिए। इसी कानून की वजह से देश में अशांति फैल रही है, जिसके लिए केंद्र सरकर जिम्मेदार है। एनआरसी व सीएए कानून का विरोध करने वाले लोगों को झूठे आरोपों में फंसाया जा रहा है। साथ ही 100 प्रतिशत वीवीपैट लगाने का कानून बनाए जाने की मांग की। धरने के बाद राष्ट्रपति को संबोधित 12 सूत्री ज्ञापन एसडीएम को सौंप दिया गया। इस मौके पर प्रतिभा बर्मन, राज कुमार, डा. प्रवीण सिंह, अमजद अली, वाजिद हसन, राज कुमार, रेखा आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी