अंत्येष्टि स्थल में घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप

देवबंद में मुरादनगर में शमशान घाट की छत गिरने से हुई 24 लोगों की मौत की घटना से भयभीत गांव भायला कलां निवासी समाजसेवी विजय प्रताप सिंह ने गांव में बने अंत्येष्टि स्थल में घटिया सामग्री लगे होने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी को पत्र भेजकर जांच कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 11:02 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 11:02 PM (IST)
अंत्येष्टि स्थल में घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप
अंत्येष्टि स्थल में घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में मुरादनगर में शमशान घाट की छत गिरने से हुई 24 लोगों की मौत की घटना से भयभीत गांव भायला कलां निवासी समाजसेवी विजय प्रताप सिंह ने गांव में बने अंत्येष्टि स्थल में घटिया सामग्री लगे होने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी को पत्र भेजकर जांच कराने की मांग की है।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे गए पत्र में समाजसेवी विजय प्रताप सिंह ने कहा है कि कुछ वर्ष पूर्व गांव में अंत्येष्टि स्थल का निर्माण कराया गया था। आरोप है कि उक्त निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया है, जिसके चलते ही कुछ वर्षों में ही उक्त अंत्येष्टि स्थल के पिलर झुकने लगे हैं। जिसके चलते यह स्थल कभी भी धराशायी हो सकता है। विजय प्रताप का आरोप है कि जिस स्थान पर अंत्येष्टि स्थल बना है। वह भूमि श्मशान की है ही नहीं। मामले की जांच कराने की मांग की गई है।

वहीं, ग्राम प्रधान कुशलपाल सिंह ने सभी आरोपों को निराधार बताया है। उधर, एसडीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद जांच कराई जाएगी।

जूखेड़ी में 99 बच्चों को जर्सी वितरित की

महंगी :पूर्व माध्यमिक विद्यालय में 99 बच्चों को जर्सी बांटी गई हैं। ग्राम प्रधान जूखेड़ी विनोद कुमार व प्रधान अध्यापक अशोक कुमार ने 99 बच्चों को जर्सी बांटी। उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा बच्चों को निश्शुल्क जर्सी का वितरण करना अच्छी योजना है। प्रधान अध्यापक अशोक कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा बच्चों को निश्शुल्क जर्सी दी गई हैं। उन्होंने सभी बच्चों को मेहनत कर पढ़ने को प्रेरित किया। इस अवसर पर जगबीर सिंह, सूबेदार सेठपाल सिंह, प्रकाश सिंह, प्रताप सिंह, दीपांशु सुभाष चंद का सहयोग रहा। -संसू

chat bot
आपका साथी