रेलवे पेंशनर्स सम्मेलन में 151 की निशुल्क स्वास्थ्य जांच

सहारनपुर: रेलवे पेंशनर्स समाज के सीनियर रेलवे इंस्टीट्यूट में आयोजित वार्षिक सम्मेलन में मै

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Dec 2018 10:14 PM (IST) Updated:Sat, 22 Dec 2018 10:14 PM (IST)
रेलवे पेंशनर्स सम्मेलन में 151 की निशुल्क स्वास्थ्य जांच
रेलवे पेंशनर्स सम्मेलन में 151 की निशुल्क स्वास्थ्य जांच

सहारनपुर: रेलवे पेंशनर्स समाज के सीनियर रेलवे इंस्टीट्यूट में आयोजित वार्षिक सम्मेलन में मैक्स हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने 151 रेल पेंशनर्स व उनके परिजनों की निशुल्क स्वास्थ्य जांच की।

सम्मेलन का शुभारंभ अंबाला मंडल कार्मिक अधिकारी चंद्रशेखर ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। साथ ही संगठन की वार्षिक पत्रिका का विमोचन व पांच विशिष्ट रेलवे पेंशनर्स को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

अपने संबोधन में चंद्रशेखर ने कहा कि रेल कर्मचारी ने अपना सेवाकाल सकुशल समापन कर सेवानिवृत्त होकर पेंशन प्राप्त करना सौभाग्य का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि रेल पेंशनर्स अपने समापन भुगतान धन को सुरक्षित व स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए अपने पारिवारिक दायित्वों के निर्वहन के साथ सामाजिक व धार्मिक कार्यो में भी समय दे।

उन्होंने कहा कि वे पेंशनर्स संबंधित मामले प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने का प्रयास करते है। उन्होंने पेंशनर्स के सुखमय जीवन की कामना भी की। भारत पेंशनर्स समाज के महामंत्री एसी महेश्वरी ने कहा कि पेंशन बोझ या दान नहीं है, बल्कि स्थगित वेतन है। उन्होंने बताया कि संगठन 1955 से कार्यरत है तथा इसके 20 लाख सदस्य है। साथ ही पेंशनर्स हित में किए गए कार्यों की विस्तार से जानकारी दी।

मेयर संजीव वालिया ने अपने स्तर से पेंशनर्स की समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन देते हुए कहा कि पेंशनर्स अनुभवी है रेलवे व समाज उनके अनुभव का लाभ उठाए। इस दौरान सीनियर सिटीजन वैलफेयर सोसायटी संस्थापक केएल अरोड़ा ने पेंशनर्स कार्यकारिणी समिति का चुनाव भी करा पदाधिकारी घोषित किए। हरीश गांधी, राजीव गुंबर, डा. भरत ¨सह, एनएस चौहान, देवेन्द्र कुमार, आरके धींगड़ा, जेएन शर्मा, मूलचंद, मुकेश कुमार, शहजाद हुसैन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी