अच्छे ¨हदुस्तान को आगे आए युवा पीढ़ी: हुकुम

बड़गांव (सहारनपुर) : भाजपा सांसद हुकुम ¨सह ने कहा कि भारतवासी केवल भारत माता की जय के नारे लगाने तक ह

By Edited By: Publish:Sun, 28 Aug 2016 09:59 PM (IST) Updated:Sun, 28 Aug 2016 09:59 PM (IST)
अच्छे ¨हदुस्तान को आगे आए युवा पीढ़ी: हुकुम

बड़गांव (सहारनपुर) : भाजपा सांसद हुकुम ¨सह ने कहा कि भारतवासी केवल भारत माता की जय के नारे लगाने तक ही सीमित न रहें, अगर एक अच्छा ¨हदुस्तान बनाना है तो युवा पीढ़ी को आगे आना होगा। कहा कि जिस गति के साथ देश में जातिगत आंकड़ा बिगड़ता जा रहा है, उसके लिए अब सोचना ही पड़ेगा।

शनिवार देर शाम सांसद हुकुम ¨सह दल्हेड़ी स्थित बाबा मोहन ¨सह इंटर कालेज पहुंचे, जिनका ग्रामीणों ने फूल-मालाओं से स्वागत किया। सांसद ने मा सरस्वती के चित्र के सामने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कहा कि जनता ने देश को एक मजबूत प्रधानमंत्री दिया है। बाहर से हमारे देश में जो भी आया, हमने उसे बराबरी का दर्जा दिया। मगर हमारे साथ धोखा बहुत होता आया है। हमें अपना हक प्राप्त करने के लिए कई कुर्बानियां देनी पड़ीं। पिछले दिनों मैंने शामली और कैराना में पलायन का मुददा उठाया तो कुछ लोग मुझे ही सांप्रदायिक बताने लगे।

कालेज प्रबंध समिति की मांग पर सांसद हुकुम ¨सह ने उक्त संस्था में अपनी निधि से एक भूगोल की लैब बनवाने की घोषणा की तथा विद्यालय में बिजली व शौचालयों की व्यवस्था ठीक करने के सुझाव विद्यालय समिति को दिए। कार्यक्रम में इश्वरदयाल गोयल, नक्षत्र पाल, अजीत राणा, मोहर ¨सह पुंडीर, नवाब प्रधान, अश्वनी बालियान, नाथी ¨सह पुंडीर व डा. महेंद्र ¨सह उपाध्याय आदि ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में ग्राम प्रधान सोनू राणा, संजय ¨सह, सुरेंद्र राणा, कुशलपाल ¨सह, इसम ¨सह, गुलाब ¨सह, धूम ¨सह, बलराम फौजी, जर्नाधन शर्मा, शालू राणा, तेजपाल व रामदिया सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण व छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता धर्म ¨सह ने की, जबकि संचालन अशोक कुमार ने किया।

chat bot
आपका साथी