बारिश ने बिगाड़ी सड़कों की सूरत

सहारनपुर : दो रोज की मूसलाधार बारिश ने जिले की सड़कों की सूरत बिगाड़ कर रख दी है। स्थिति यह है कि हाइव

By Edited By: Publish:Tue, 03 Mar 2015 10:56 PM (IST) Updated:Tue, 03 Mar 2015 10:56 PM (IST)
बारिश ने बिगाड़ी सड़कों की सूरत

सहारनपुर : दो रोज की मूसलाधार बारिश ने जिले की सड़कों की सूरत बिगाड़ कर रख दी है। स्थिति यह है कि हाइवे पर भी बड़े गड्ढ़े होने से वाहन पलटने की घटनाएं बढ़ी है।

बता दे कि सहारनपुर की सड़के व मुख्य मार्ग पहले ही बदहाली के दौर से गुजर रही है। रही सही कसर बेमौसम बरसात ने पूरी कर दी है। जिले का कोई भी मार्ग ऐसा नहीं बचा है जिस पर बारिश के कारण बड़े गड्ढे न बन गए हो। दरअसल झमाझम बारिश के साथ ही सड़कों की बजरी उखड़ना शुरु हो गई तथा वाहनों की आवाजाही से रही सही सड़कें भी टूटना शुरु हो गई तथा गड्ढों में तब्दील हो गई।

यह है मार्गो की स्थिति

देहरादून अंबाला नेशनल हाइवे पर अनेक स्थानों पर सड़क न केवल टूट गई बल्कि कई स्थानों पर तो बड़े गड्ढे बन गए। ऐसी ही स्थिति दिल्ली यमनोत्री मार्ग की है। नानौता से सहारनपुर तक सड़क निर्माण तो वर्षो से अटका पड़ा है बारिश ने इस पूरे मार्ग को गड्ढों में तब्दील कर दिया है। ऐसी ही स्थिति नागल गागलहेड़ी मार्ग के अलावा बेहट रोड, अस्पताल रोड, मल्हीपुर रोड, आवास विकास रोड, तथा मानकमऊ व सर्किट हाऊस रोड की है। सड़कों में बने बड़े गढ्डों ने लोगो की मुसीबत बढ़ा दी है।

दर्जन वाहन पलटे

बारिश के कारण सड़कों में पड़े गड्ढों के कारण वाहन चालकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नागल गागलहेड़ी मार्ग के अलावा बेहट रोड, अस्पताल रोड, मल्हीपुर रोड, आवास विकास रोड, तथा मानकमऊ व सर्किट हाऊस रोड पर दुपहिया वाहन पलटने की अनेक घटनाओं में दर्जनों लोगों के चोटिल होने की जानकारी मिली है। हद तो यह है कि इन गड्डों को पाटने तक की कोशिश नहीं की जा रही है। यही नहीं अनेक मौहल्लों में जलभराव के कारण सड़के बुरी तरह से टूट कर क्षतिग्रस्त हो गई है तथा उत्तराखंड कालोनी में नालियां ही टूट चुकी है।

इनका कहना है..

बारिश के कारण अनेक स्थानों पर सड़क आदि टूटने व गड्ढे पड़ने की जानकारी मिली है। क्षेत्रों का निरीक्षण कराया जा रहा है, गड्ढ़े भरने की कार्य जल्द शुरु कराया जायेगा।

- डा. नीरज शुक्ला, नगर आयुक्त-सहारनपुर नगर निगम

chat bot
आपका साथी