चलती बस में नकाबपोशों का कहर, यात्रियों को पीटा

By Edited By: Publish:Thu, 31 Jul 2014 08:48 PM (IST) Updated:Thu, 31 Jul 2014 08:48 PM (IST)
चलती बस में नकाबपोशों का कहर, यात्रियों को पीटा

देवबंद (सहारनपुर) : गुरुवार को लाठी-डंडों से लैस आधा दर्जन नकाबपोश युवकों ने देवबंद-मंगलौर रोड पर कहर बरसाया। उन्होंने चलती बसों को रोक कर यात्रियों के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की। चालकों के बस तेज करने पर हमलावर बसों से कूदकर फरार हो गए। पर इस घटना को लेकर पूरे देवबंद में दहशत व्याप्त हो गई। अफरा-तफरी के माहौल के बाद बस स्टैंड के पास कुछ दुकानें भी बंद हो गई। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे पर तब तक नकाबपोश वहां से फरार हो चुके थे। बाद में पूरे क्षेत्र को अलर्ट कर सधन चेकिंग अभियान चलाया गया।

गुरुवार की दोपहर देवबंद-मंगलौर मार्ग स्थित गांव चंदपुर कायस्थ के समीप लाठी-डंडों से लैस आधा दर्जन नकाबपोश युवकों ने रुड़की से देवबंद आ रही दो प्राइवेट बसों को रोककर यात्रियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। जिस कारण बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई। मामला बढ़ता देख बस चालक शिवकुमार और सत्यपाल ने बस की स्पीड बढ़ा दी। जिसे देख हमलावर चलती बस से कूदकर जंगल के रास्ते फरार हो गए। बसों पर हमले की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन में एसडीएम राजेश कुमार, सीओ सुरेशपाल व प्रभारी निरीक्षक बीपी सिंह जाखड़ भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और बस चालकों से घटना की जानकारी ली। हालांकि पुलिस मारपीट की किसी भी घटना से अनभिज्ञता जता रही है। वहीं बस में सवार कुछ लोगों ने युवकों द्वारा मारपीट की घटना की पुष्टि की है। उधर बताया जाता है कि इससे पूर्व भी उक्त युवकों ने दो बाइक सवारों के साथ भी मारपीट की है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि कुछ लोग क्षेत्र का माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बस में किसी भी प्रकार की कोई मारपीट नहीं हुई है। अगर घटना के संबंध में तहरीर प्राप्त होती है तो मामले की जांच की जाएगी। बात चाहे जो भी हो पर देवबंद का माहौल खराब करने की तीन दिन के अंदर यह दूसरी कोशिश है। दो दिन पूर्व ही सलमान की हत्या के मामले को भी कुछ नेताओं और शरारती तत्वों ने सांप्रदायिक रूप देने का प्रयास किया था।

इन्होंने कहा..

सहारनपुर की घटना के बाद देवबंद समेत सर्किल के सभी थानाक्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। माहौल खराब करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सुरेशपाल सिंह, सीओ देवबंद।

chat bot
आपका साथी