कार बाइक की भिड़ंत में दो भाइयों की मौत

By Edited By: Publish:Thu, 17 Apr 2014 10:59 PM (IST) Updated:Thu, 17 Apr 2014 10:59 PM (IST)
कार बाइक की भिड़ंत में दो भाइयों की मौत

सहारनपुर : उनाली गांव के पास बुधवार को तीन लोगों की अकाल मौत के बाद लाल हुई सड़क के दाग अभी धुल भी नहीं पाए थे कि गुरुवार दोपहर को वहां फिर एक दर्दनाक हादसा हुआ। कार व बाइक की भिड़ंत में घायल हुए दो भाइयों की अस्पताल में मौत हो गई। इससे गुस्साई भीड़ ने गंगोह मार्ग पर जाम लगा दिया और जमकर हंगामा किया। पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत करने का प्रयास किया, पर ग्रामीण पीड़ित परिवार को तत्काल मुआवजा दिलाने की मांग कर रहे थे। समाचार लिखे जाने तक ग्रामीणों ने सड़कों पर बैठकर जाम लगा रखा था।

पुलिस के मुताबिक सरसावा थाना क्षेत्र कुमारहेड़ा गांव निवासी रविंद्र (24) पुत्र केहर सिंह गांव में ही चाऊमीन का ठेला लगाता है। गुरुवार को वह अपने छोटे भाई अक्षय कुमार (13) के साथ सहारनपुर से करीब साढ़े बारह बजे चाऊमीन का सामान खरीद कर बाइक से गांव लौट रहा था। इसी दौरान कुतुबशेर थाना क्षेत्र के उनाली गांव के पास सामने से आती स्विफ्ट कार से बाइक की आमने सामने की भिड़ंत हो गई। जिसमें दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। चालक कार को मौके पर छोड़ कर फरार हो गया। सूचना पर मानकमऊ चौकी प्रभारी मानवेंद्र त्यागी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से दोनों भाइयों को जिला अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। रविंद्र के पास से मिले कागजात व मोबाइल के आधार पर पुलिस ने परिजनों को घटना की सूचना दी। दो भाइयों की मौत की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। गुस्साए ग्रामीण व महिलाएं हाथों में डंडे लेकर गंगोह मार्ग पहुंचे गए और उन्होंने लकड़ियां डालकर मार्ग पर जाम लगा दिया। वहां के बिगड़ते हालात को देखते हुए आसपास थानों की पुलिस व पीएसी को बुला लिया गया। मृतक के परिजन भी वहां पहुंच गए और सड़क पर बैठ कर विलाप करने लगे। ग्रामीणों उन्हें सांत्वना दी, लेकिन गुस्साई भीड़ तत्काल चालक की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार को दस-दस लाख की आर्थिक मदद दिलाने की मांग कर रही थी। मौके पर पहुंचे एसडीएम भानु प्रताप यादव, सीओ ने जब भीड़ को समझाने का प्रयास किया तो उनकी तीखी नोंक झोंक हुई। ग्राम प्रधान सरोज देवी ने भीड़ को शांत कर अधिकारियों से तत्काल पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद दिलाने की मांग की। समाचार लिखे जाने तक जाम लगा था और अधिकारी मौके पर मौजूद थे। बता दें कि बुधवार को भी उनाली गांव के पास ट्रैक्टर ट्राली व स्कूटर की भिड़ंत में एक ही परिवार के तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी।

......

जल्द होने वाली थी शादी

दो भाइयों की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि रविंद्र की जल्द शादी होने वाली थी। रविंद्र के परिजन का रो-रोकर बुरा हाल था। हर कोई उन्हें सांत्वना देकर शांत करने का प्रयास कर रहा था। गांव में दो जवान मौत के बाद मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।

chat bot
आपका साथी