जंगली हाथियों ने फिर ली एक युवक की जान

उधर हाथी के हमले में युवक की मौत की जानकारी पर जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन अमरीश पटेल ने भी गांव पहुंचकर घटना की जानकारी की। उन्होंने मृतक के परिजनों और ग्रामीणों के साथ जिलाधिकारी से हाथी को बेहोश कर वन क्षेत्र में पहुंचाने की मांग की है ताकि फिर किसी की जान न जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Jul 2019 02:14 AM (IST) Updated:Tue, 16 Jul 2019 06:27 AM (IST)
जंगली हाथियों ने फिर ली एक युवक की जान
जंगली हाथियों ने फिर ली एक युवक की जान

रामपुर : आबादी में घुस आए जंगली हाथी खतरनाक होते जा रहे हैं। हाथियों ने फिर एक युवक की जान ले ली। युवक रविवार देर रात फैक्ट्री में मजदूरी करके घर लौट रहा था। रास्ते में जंगली हाथियों ने हमला कर उसे मार डाला। इससे पहले जंगली हाथियों के हमले में वन रक्षक समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी है और महावत समेत चार लोग घायल हो चुके हैं। हाथियों को पकड़ने में वन विभाग नाकाम है। हाथी अब भी शहजादनगर और मिलक थाना क्षेत्र के आसपास गांवों में घूम रहे हैं।

हाथी के हमले में जान गंवाने वाला युवक शहजाद नगर थाना क्षेत्र के चनपुरा गांव का 20 वर्षीय राजू यादव पुत्र जीवन यादव था। वह शराब फैक्ट्री में मजदूरी करता था। रविवार की रात करीब 11 बजे वह फैक्ट्री से घर साइकिल से जा रहा था। मगरमऊ और चंद्रपुरा गांव के रास्ते में हाथियों ने उस पर हमला कर मार डाला। उसकी मौत का पता तब चला, जब शहजाद नगर थाना क्षेत्र में ड्यूटी कर होमगार्ड राधेश्याम वहां से गुजर रहा था। बाइक की लाइट में उसे राजू की साइकिल पड़ी दिखी। उसने गांव में जाकर जिक्र किया तो राजू का इंतजार कर रहे परिजन घबरा गए। गांव वालों के साथ परिजन घटनास्थल पर दौड़े। उसकी तलाश की तो धान के खेत में राजू का शव पड़ा दिखाई दिया। शव देख परिजनों में चीख पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। इस घटना से जहां लोगों में हाथियों को लेकर दहशत है, वहीं वन विभाग की नाकामी से आक्रोश भी है। मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से हाथी को बेहोश कर वन क्षेत्र में पहुंचाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी