शिक्षक विधायक चुनाव को मतदान आज, बूथों पर पहुंची पोलिग पार्टियां

रामपुर मुरादाबाद-बरेली क्षेत्र से शिक्षक विधायक चुनाव के लिए मंगलवार को वोट डाले जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:13 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:13 PM (IST)
शिक्षक विधायक चुनाव को मतदान आज, बूथों पर पहुंची पोलिग पार्टियां
शिक्षक विधायक चुनाव को मतदान आज, बूथों पर पहुंची पोलिग पार्टियां

रामपुर : मुरादाबाद-बरेली क्षेत्र से शिक्षक विधायक चुनाव के लिए मंगलवार को वोट डाले जाएंगे। मतदान कराने के लिए सोमवार को पोलिग पार्टियां कलेक्ट्रेट से रवाना हुईं और बूथों पर पहुंच गईं। मतदान को लेकर कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। मुरादाबाद-बरेली खंड शिक्षक चुनाव के लिए 15 प्रत्याशी मैदान में हैं। इन सभी ने बरेली में अपना नामांकन कराया था। प्रत्याशी जीत के लिए कई माह से प्रचार में जुटे थे। अब प्रचार थम चुका है और पहली दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। जिले में 2742 मतदाता हैं। इनमें 1288 महिला और 1454 पुरुष मतदाता हैं।

जिला प्रशासन ने यहां मतदान के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसके लिए पांच मतदान केंद्र और छह बूथ बनाए गए हैं। शहर में राजकीय हामिद इंटर कालेज को मतदान केंद्र बनाया है। इसमें दो बूथ बनाए हैं। इसके अलावा अन्य तहसीलों में एक-एक बूथ बनाया है। बूथों पर मतदान के लिए सोमवार को कलेक्ट्रेट से पोलिग पार्टियों को रवाना किया गया। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि मतदान सुबह आठ बजे शुरू होगा, जो शाम पांच बजे तक चलेगा। चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए अधिकारी पुलिस फोर्स के साथ रहेंगे।

बिलासपुर : सोमवार की दोपहर उपजिलाधिकारी डॉक्टर राजेश कुमार तथा सीओ सतीश कुमार ने राजकीय इंटर कॉलेज में बने मतदान स्थल का जायजा लिया। अधिकारियों ने बूथ पर आम नागरिकों का प्रवेश पूरी तरह बंद कर चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से कराने निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम ने बताया कि नगर व केमरी में कुल 537 शिक्षक मतदाता हैं, जिनमें पुरुष 249 तो 288 महिला मतदाता हैं। एसडीएम ने मतदाताओं से बूथ पर मास्क लगाकर मतदान करने के निर्देश दिए। प्रभारी निरीक्षक ब्रजेश कुमार यादव, कस्बा चौकी प्रभारी सतीश कुमार, राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डाक्टर देवेंद्र सिंह, प्रदीप शर्मा, नरेंद्र कुमार, यशपाल चौधरी आदि मौजूद रहे। यहां वोट डाल सकेंगे मतदाता

1. राजकीय हामिद इंटर कालेज

2. नगर पालिका परिषद स्वार

3. राजकीय इंटर कालेज बिलासपुर

4. पूर्व माध्यमिक विद्यालय मिलक

5. खंड विकास कार्यालय शाहबाद किस बूथ पर कितने वोटर

रामपुर - 1141 वोटर

मिलक- 474

स्वार - 404

बिलासपुर - 537

शाहबाद - 186

chat bot
आपका साथी