डेंगू की चपेट में आने से दो सगे भाइयों की दिल्ली में मौत

डेंगू की चपेट में आकर दो सगे भाइयों की दो सप्ताह के अंदर दिल्ली में मौत हो गई जिसके चलते परिजनो में मातम छाया है। शव का परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया। मौसम के बदलते ही डेंगू मलेरिया टाइफाइड ने क्षेत्र में पैर पसारने शुरु कर दिए हैं। सीएचसी एवं झोलाछाप के यहां बुखार से पीड़ित मरीजों की भरमार है। बुखार का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है लेकिन स्वास्थ्य विभाग के आलाअफसरों ने कोई उपाय नहीं किए हैं। गांव मुंशीगंज निवासी धर्मवीर सिंह के 22 वर्षीय बेटे जागन दिवाकर व 1

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Oct 2019 11:00 PM (IST) Updated:Fri, 25 Oct 2019 11:00 PM (IST)
डेंगू की चपेट में आने से दो सगे भाइयों की दिल्ली में मौत
डेंगू की चपेट में आने से दो सगे भाइयों की दिल्ली में मौत

जागरण संवाददाता, स्वार : डेंगू की चपेट में आकर दो सगे भाइयों की दो सप्ताह के अंदर दिल्ली में मौत हो गई, जिसके चलते परिजनों में मातम छाया है। शव का परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया।

मौसम के बदलते ही डेंगू, मलेरिया, टाइफाइड ने क्षेत्र में पैर पसारने शुरु कर दिए हैं। सीएचसी एवं झोलाछाप के यहां बुखार से पीड़ित मरीजों की भरमार है। बुखार का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों ने कोई उपाय नहीं किए हैं। गांव मुंशीगंज निवासी धर्मवीर सिंह के 22 वर्षीय बेटे जागन दिवाकर व 18 वर्षीय दीपक दिल्ली में रहकर एक संस्था की ओर से सफाई का कार्य करते हैं। परिजनों का कहना है कि कुछ दिन से जागन दिवाकर को बुखार की शिकायत होने पर चिकित्सक से इलाज चल रहा था, लेकिन कोई भी सुधार न होने पर जांच करवाई तो डेंगू की पुष्टि हुई। इलाज के लिए दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान गुरुवार रात युवक की मौत हो गई।

दो सप्ताह पूर्व डेंगू की चपेट में आने के कारण छोटे भाई 18 वर्षीय दीपक की भी दिल्ली में मौत हो गई थी। सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। शव को घर लाकर अंतिम संस्कार कर दिया। परिवार में दो सप्ताह के अंदर दो जवान बेटों की मौत से मातम छाया है।

chat bot
आपका साथी