डीएम के आदेश के बाद भी नहीं बंद हो रहे स्कूल

नन्हें-मुन्ने बच्चों को हो रही परेशानियां

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Mar 2020 11:15 PM (IST) Updated:Sat, 14 Mar 2020 11:15 PM (IST)
डीएम के आदेश के बाद भी नहीं बंद हो रहे स्कूल
डीएम के आदेश के बाद भी नहीं बंद हो रहे स्कूल

नन्हें-मुन्ने बच्चों को हो रही परेशानियां जागरण संवाददाता, बिलासपुर : प्रदेश में कोरोना वायरस की दस्तक के चलते शुक्रवार को जिलाधिकारी ने जनपद के सभी विद्यालयों को बंद करने का आदेश जारी किया था, लेकिन शनिवार को तहसील क्षेत्र में अधिकतर विद्यालय खुले रहे। नन्हें-मुन्ने बच्चे रोज की तरह कंधों पर बैग लिए विद्यालय जाते नजर आए।

एक ओर जहां शासन-प्रशासन ने कोरोना वायरस से निबटने के लिए कमर कसते हुए जनपद के विद्यालयों को आगामी 22 मार्च तक बंद रखने का आदेश जारी किया था। तहसील के अधिकतर स्कूल शासन के आदेशों की धज्जियां उड़ाते नजर आए। रोज की तरह तहसील क्षेत्र में कई विद्यालय खुले और नन्हें-मुन्ने स्कूली बच्चे कंधों पर बैग टांगे स्कूल जाते नजर आए। खूंटा खेड़ा, मुल्ला खेड़ा, भटपुरा, बेगमाबाद, गंगापुर समेत आदि गांवों में मौजूद आठवीं या उससे अधिक तक के विद्यालय रोज की तरह खुले रहे। अभिभावकों ने बताया कि स्कूल कमेटी की ओर से छुट्टी की कोई भी सूचना उन्हें प्राप्त नहीं करवाई गई।उन्हें अपने-अपने बच्चों को तैयार कर विद्यालय भेजना पड़ा। वहीं इस पर विद्यालय के प्रबंधक व शिक्षक अपनी किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया देने से बचते नजर आए।

खंड शिक्षाधिकारी विजय कुमार के मुताबिक शासनादेश के अनुसार मदरसा, सीबीएसई बोर्ड, प्राइवेट स्कूल तथा परिषदीय स्कूलों में 22 मार्च तक अवकाश घोषित किया है। कहा कि विद्यालयों में परीक्षाओं के अलावा अगर कोई बच्चों का पठन-पाठन का कार्य होता पाया जाता है। संबंधित विद्यालय के प्रबंधक तथा प्रधानाचार्यों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी