धार्मिक पुस्तकों के अवशेष पुलिस ने कब्जे लिए

सैदनगर : रतनपुरा के धार्मिक स्थल में आग लगने बाद जले पुस्तकों के अवशेषों को पुलिस ने कब्जे में कर जिला मुख्यालय भेज दिया। शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए दूसरे दिन भी गांव में पुलिस तैनात रही। जुमे की नमाज भी संगीनों के साए में अदा हुई। अजीमनगर थाना क्षेत्र के रतनपुरा शुमाली गांव के धार्मिक स्थल में गुरुवार को असामाजिक तत्वों ने आग लगा दी, जिससे उसमें रखी तीन दर्जन से ज्यादा धार्मिक पुस्तकें, चटाई व पंखे समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया। घटना के बाद गांव में तनाव फैल गया। घटना की सूचना पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 12:25 AM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 12:25 AM (IST)
धार्मिक पुस्तकों के अवशेष पुलिस ने  कब्जे लिए
धार्मिक पुस्तकों के अवशेष पुलिस ने कब्जे लिए

जागरण संवाददाता, सैदनगर : रतनपुरा के धार्मिक स्थल में आग लगने बाद जले पुस्तकों के अवशेषों को पुलिस ने कब्जे में कर जिला मुख्यालय भेज दिया। शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए दूसरे दिन भी गांव में पुलिस तैनात रही। जुमे की नमाज भी संगीनों के साए में अदा हुई।

अजीमनगर थाना क्षेत्र के रतनपुरा शुमाली गांव के धार्मिक स्थल में गुरुवार को असामाजिक तत्वों ने आग लगा दी, जिससे उसमें रखी तीन दर्जन से ज्यादा धार्मिक पुस्तकें, चटाई व पंखे समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया। घटना के बाद गांव में तनाव फैल गया। घटना की सूचना पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। एसपी शिव हरि मीना ने गांव पहुंच कर घटना की जानकारी लेने के साथ ही ग्रामीणों से शांति बनाए रखने की अपील की। शुक्रवार को पुलिस ने आग में नष्ट हुए पुस्तकों के अवशेषों को कब्जे में लिया। हालांकि ग्रामीणों ने पहले तो आग में जली पुस्तकों के अवशेषों को दफन कर दिया था। इसी दौरान सीओ स्वार राहुल कुमार गांव पहुंचे और दफन हुए अवशेषों को खुदवाकर कब्जे में कर सील कराने के बाद जिला मुख्यालय भिजवा दिया गया। उधर गांव में दूसरे दिन भी पीएसी तैनाती रही। स्थानीय पुलिस भी गश्त करती रही। जुमे की नमाज भी संगीनों के साए में अदा हुई। फिलहाल गांव में शांति बनी हुई है। एसओ राजीव कुमार चौधरी गांव में भ्रमण कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते रहे।

chat bot
आपका साथी