पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नहीं हुई मौत के कारणों की पुष्टि

दहेज में 20 हजार रुपये न मिलने पर विवाहिता की हत्या के कारणों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा नहीं हो सका। पुलिस के अनुसार मृतका पूर्णिमा के शव का विसरा सुरक्षित रखा है।जांच के लिए उसे लैब भेजा जाएगा। रविवार को पूर्णिमा के शव का पोस्टमार्टम हुआ, जिसमें उसकी मौत होने का कोई ठोस कारण पता नहीं चल सका। रविवार की शाम को मृतका के शव का नगर के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया। शाहजहांपुर के मंसूरपुर निवासी पूर्णिमा की शादी तीन वर्ष पूर्ण क्षेत्र के पिपला शिवनगर निवासी मनोज कुमार से हुई थी। पूर्णिमा के मायके वालों का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल में उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। आए दिन उसके साथ मारपीट की जाती और दहेज में 20 हजार रुपये मांगे जाते थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 07:30 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 07:30 PM (IST)
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नहीं हुई मौत के कारणों की पुष्टि
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नहीं हुई मौत के कारणों की पुष्टि

जागरण संवाददाता, मिलक : दहेज में 20 हजार रुपये न मिलने पर विवाहिता की हत्या के कारणों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा नहीं हो सका। पुलिस के अनुसार मृतका पूर्णिमा के शव का बिसरा सुरक्षित रखा है। जांच के लिए उसे लैब भेजा जाएगा। रविवार को पूर्णिमा के शव का पोस्टमार्टम हुआ, जिसमें उसकी मौत होने का कोई ठोस कारण पता नहीं चल सका। रविवार की शाम को शव का नगर के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया।

शाहजहांपुर के मंसूरपुर निवासी पूर्णिमा की शादी तीन वर्ष पूर्ण क्षेत्र के पिपला शिवनगर निवासी मनोज कुमार से हुई थी। पूर्णिमा के मायके वालों का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल में उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। आए दिन उसके साथ मारपीट की जाती और दहेज में 20 हजार रुपये मांगे जाते थे। मृतका के भाई स्वतंत्र कुमार ने पुलिस को बताया कि शनिवार की रात पूर्णिमा को उसके पति मनोज कुमार और ससुराल वालों ने जहर देकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मृतका के भाई की तहरीर पर पति समेत छह के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया। मृतका के डेढ़ वर्षीय पुत्र कान्हा को एक रिश्तेदार के सुपुर्द कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी