नए वकीलों को पांच वर्ष तक मिले दस हजार रुपये पेंशन

बार एवं लायर्स एसोसिएशन के वकीलों ने लोक अदालत का कार्य उन्हें देने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री को संबोधित सात सूत्रीय ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा। मंगलवार को वे बार एवं लायर्स एसोसिएशन कायरलय पर एकत्र हुए। इसके पश्चात वे तहसील पहुंचे। उन्होंने एसडीएम दुगर शंकर गुप्ता से भेंट की। विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रधानमंत्री के नाम सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। कहा कि वकीलों के लिए पुस्तकालय, ई-लाइब्रेरी, इंटरनेट की व्यवस्था करने, नए वकीलों को पांच वर्ष तक दस हजार प्रति माह पेंशन दिलाने, वकील एवं उनके परिवार के लिए जीवन बीमा, आकस्मिक मौत पर पचास लाख रुपये की व्यवस्था करने, वकीलों व उनके परिजनों का मुफ्त चिकित्सा की व्यवस्था करने, अक्षम, वृद्ध वकीलों के लिए पेंशन व पारिवारिक पेंशन दिलाने आदि की मांगें शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Feb 2019 07:32 PM (IST) Updated:Tue, 12 Feb 2019 07:32 PM (IST)
नए वकीलों को पांच वर्ष तक मिले दस हजार रुपये पेंशन
नए वकीलों को पांच वर्ष तक मिले दस हजार रुपये पेंशन

बिलासपुर : बार एवं लायर्स एसोसिएशन के वकीलों ने लोक अदालत का कार्य उन्हें देने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री को संबोधित सात सूत्रीय ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा।

मंगलवार को वे बार एवं लायर्स एसोसिएशन कार्यालय पर एकत्र हुए। इसके पश्चात वे तहसील पहुंचे। उन्होंने एसडीएम दुगर शंकर गुप्ता से भेंट की। विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रधानमंत्री के नाम सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। कहा कि वकीलों के लिए पुस्तकालय, ई-लाइब्रेरी, इंटरनेट की व्यवस्था करने, नए वकीलों को पांच वर्ष तक दस हजार प्रति माह पेंशन दिलाने, वकील एवं उनके परिवार के लिए जीवन बीमा, आकस्मिक मौत पर पचास लाख रुपये की व्यवस्था करने, वकीलों व उनके परिजनों का मुफ्त चिकित्सा की व्यवस्था करने, अक्षम, वृद्ध वकीलों के लिए पेंशन व पारिवारिक पेंशन दिलाने आदि की मांगें शामिल हैं। मांगों को शीघ्र पूर्ण करने की मांग की है। इस अवसर पर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरीक ¨सह चौहान, गौहर अली, नवीन चंद्र गुप्ता, रितु कुमार अग्रवाल, शिवकुमार गुप्ता, हरीश गुप्ता, मोहम्मद आसिम रजा, मुनीष चंद्र गुप्ता आदि मौजूद रहे। जासं

chat bot
आपका साथी