धूमधाम से मनाया मायावती का जन्मदिन

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का 64वां जन्मदिन बुधवार को आदर्श रामलीला मैदान में धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि मंडल अध्यक्ष ओम प्रकाश राव ने केक काटकर उनकी दीर्घायु की कामना की और मिठाई बांटी। गरीबों को कंबल भी वितरित किए गए। मुख्य अतिथि मंडल अध्यक्ष ओम प्रकाश राव ने कहा कि बहन मायावती ने बाबा साहब डॉ.भीमराव आंबेडकर कांशीराम जी से प्रेरणा लेकर उनके अधूरे मिशन को पूरा करने के लिए दलितों पिछड़ों कमजोरों को ऊपर उठाने के लिए पूरी जिदगी संघर्ष किया है और करती रहेंगी। जब-जब बसपा की सरकार आई है बहनजी ने अनेकों कल्याणकारी योजनाएं चलाकर प्रदेश के विकास को आगे बढ़ाने का काम किया। उनके कार्यकाल में लाखों युवाओं को नौकरियां मिलीं विश्वविद्यालय चिकित्सालयों का निर्माण कराया गया। महामाया गरीब बालिका आशीर्वाद योजना सवित्रीवाई

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jan 2020 11:44 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jan 2020 11:44 PM (IST)
धूमधाम से मनाया मायावती का जन्मदिन
धूमधाम से मनाया मायावती का जन्मदिन

जागरण संवाददाता, रामपुर : बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का जन्मदिन बुधवार को आदर्श रामलीला मैदान में धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि मंडल अध्यक्ष ओम प्रकाश राव ने केक काटकर उनकी दीर्घायु की कामना की और मिठाई बांटी। गरीबों को कंबल भी वितरित किए गए।

मुख्य अतिथि मंडल अध्यक्ष ओम प्रकाश राव ने कहा कि बहन मायावती ने बाबा साहब डॉ.भीमराव आंबेडकर, कांशीराम जी से प्रेरणा लेकर उनके अधूरे मिशन को पूरा करने के लिए दलितों, पिछड़ों, कमजोरों को ऊपर उठाने के लिए पूरी जिदगी संघर्ष किया है और करती रहेंगी। जब-जब बसपा की सरकार आई है बहनजी ने अनेकों कल्याणकारी योजनाएं चलाकर प्रदेश के विकास को आगे बढ़ाने का काम किया। उनके कार्यकाल में लाखों युवाओं को नौकरियां मिलीं, विश्वविद्यालय, चिकित्सालयों का निर्माण कराया गया। महामाया गरीब बालिका आशीर्वाद योजना, सवित्रीवाई फूले बालिका आशीर्वाद योजना, कांशीराम शहरी गरीब आवास योजना, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री महामाया गरीब आर्थिक मदद योजना आदि योजनाएं चलाई गईं। देश व प्रदेश में कोई शासन चला सकता है तो वह बहन मायावती ही चला सकती हैं।

जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह सागर ने कहा कि बहन मायावती ने गुंडे, बदमाशों, माफियाओं, सांप्रदायिक व भ्रष्ट तत्वों को अपने राज में जड़ से समाप्त कर हर मामले में हर स्तर पर कानून द्वारा कानून का राज स्थापित किया। भाजपा झूठे वादे करने वाली पार्टी है। मोदी व योगी ने झूठे वादे कर देश और प्रदेश में सरकारें बना ली हैं, लेकिन जनता की कसौटी पर खरी नहीं उतर रहीं। न तो काला धन वापस आया और न देश प्रदेश के नवयुवकों को रोजगार दिया। गन्ना किसानों को भी भुगतान नहीं मिल रहा। नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था कमजोर हो गई। जीएसटी लगाकर व्यापारियों की कमर तोड़ दी। सरकारी कर्मचारियों की छंटनी की जा रही है। बाबा साहब के संविधान को समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है। आरक्षण खत्म किया जा रहा है। यह पार्टी केवल देश की जनता को हिदू, मुस्लिम के नाम पर बांटकर राजनीति करना चाहती है। पहले मंदिर निर्माण और अब सीएए, एनआरसी लगाकर हिदू, मुस्लिम भाइयों के दिलों के बीच दीवार पैदा कर दी है।

जोन इंचार्ज राजेश प्रकाश सैनी ने कहा कि बसपा मुखिया बहन मायावती ने सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की नीति पर चलकर सर्व समाज को सम्मान देने का काम किया।

इस अवसर पर जोन इंचार्ज गेंदन लाल पासी ने कहा कि बहन जी ने अपनी सरकारों में भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त कर भयमुक्त, विकास युक्त, भ्रष्टाचार मुक्त आदर्श समतामूलक समाज की स्थापना की। अध्यक्षता डॉ.प्रेमदास ने की।

इस मौके पर रामऔतार कश्यप, शांति प्रसाद सागर, प्रमोद निरंकारी, हबीबुल रहमान, राम जीवन गौतम, नईम आजाद अंसारी, रईस मियां, सरजू भास्कर, हसीन घोसी, अंकुर सागर, परवेज खां, बाबर खां, घनश्याम सिंह पासी, मनोज पांडे, रंजीत सागर, राजकुमार सागर, सरोज, राम सागर, शाहाब खां, अंशुल रस्तोगी, राकेश सागर, नरेश कुमार गौतम, मौलाना फुरकान रजा, मोहन स्वरूप सैनी, महेंद्र सरन, महेंद्र सागर, शाकिर, सुखविदर सिंह चीमा, सुरेंद्र पाल गंगवार, विशम्भर सिंह सागर, शांति सरन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी