रामपुर में मासूम बच्ची की हत्या, दोनों पैर कटे मिले… चेहरा भी बुरी तरह कुचला गया, पांच लोग हिरासत में पुलिस इसे मान रही वजह

रविवार की अपराह्न तीन बजे गांव धावनी हसनपुर निवासी दानिश अली ने पुलिस को तहरीर दी थी जिसमें चार वर्षीय पुत्री अनायजा का अपहरण होने की आशंका जताई थी। उसका कहना था कि बालिका रविवार सुबह 10 बजे पड़ोस में ही एक परचून की दुकान से चीज लेने गई थी और बाद में वापस नहीं लौटी। आसपास के गांवों में भी तलाश किया मगर उसका कहीं कुछ पता नहीं लगा।

By Rajesh Kumar Edited By: Shivam Yadav Publish:Wed, 10 Apr 2024 12:06 AM (IST) Updated:Wed, 10 Apr 2024 12:06 AM (IST)
रामपुर में मासूम बच्ची की हत्या, दोनों पैर कटे मिले… चेहरा भी बुरी तरह कुचला गया, पांच लोग हिरासत में पुलिस इसे मान रही वजह
बिलासपुर में लापता बालिका की हत्या, प्लाट में मिला शव।

संवाद सहयोगी, बिलासपुर। तीन दिन से लापता चार वर्षीय मासूम की हत्या कर शव कचरे के ढेर में डाल दिया गया, जो क्षत-विक्षत हालत में मिला। उसका एक पैर घुटने के नीचे और दूसरा घुटने के ऊपर से काट दिया गया था, दोनों पैर गायब हैं। चेहरे को भी कुचल दिया गया है। वह अपने माता पिता की इकलौती संतान थी। 

पुलिस अधीक्षक ने डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस ने शक के आधार पर एक परिवार के पांच लोगों को हिरासत में लिया है।

यह है पूरा मामला

रविवार की अपराह्न तीन बजे गांव धावनी हसनपुर निवासी दानिश अली ने पुलिस को तहरीर दी थी ,जिसमें चार वर्षीय पुत्री अनायजा का अपहरण होने की आशंका जताई थी। उसका कहना था कि बालिका रविवार सुबह 10 बजे पड़ोस में ही एक परचून की दुकान से चीज लेने गई थी और बाद में वापस नहीं लौटी। 

गांव समेत आसपास के गांवों में भी तलाश किया, मगर उसका कहीं कुछ पता नहीं लगा। मंगलवार सुबह गांव के ही एक खाली प्लाट में कूड़ा डालने पहुंचे लोगों ने उसका शव एक कट्टे में लिपटा देखा। कुछ देर में ही वहां भीड़ लग गई। उसके स्वजन भी पहुंच गए। उन्होंने कट्टे में बंधे मासूम के शव को बाहर निकाला। 

प्रभारी निरीक्षक बलवान सिंह भी पुलिस बल के साथ गांव पहुंच गए। स्वजन की आशंका पर गांव में परचून के दुकानदार, उसकी पत्नी, पुत्र और दो पुत्रियों को हिरासत में ले लिया। 

पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर बालिका के पिता से वार्ता कर उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रविवार को मासूम बच्ची के लापता होने की सूचना पर उसकी प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस द्वारा लगातार उसको तलाश किया जा रहा था। पुलिस गहनता से जांच कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना को लेकर कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। जांच पड़ताल के बाद जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

यह हो सकती है वजह

मासूम की हत्या का कारण तंत्र-मंत्र भी हो सकता है। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए एक ही परिवार के पांच व्यक्ति तंत्र-मंत्र विद्या में माहिर हैं। वह इन कार्यों को बखूबी अंजाम भी देते थे। चर्चा है कि कहीं तंत्र मंत्र को लेकर तो मासूम की जान नहीं ली गई।

शव की हालत देख खड़े हो गए रोंगटे

बच्ची के सिर पर पन्नी लिपटी हुई थीं। साथ ही मुंह और गले को टेप से लपेटा गया था। उसके दोनों हाथों को काफी सख्ती के साथ किसी कमरबंद से बांधा गया था। कमरबंद मासूम के हाथों तक में गढ़ गया था। किसी धारदार हथियार से उसके दोनों पैरों पर वार किया गया, जिससे उसके पैर कट गए। शव की यह हालत देख सभी के रोंगटे खड़े हो गए।

chat bot
आपका साथी