बिलासपुर और केमरी में बिजली विभाग के विरोध में किसानों ने किया प्रदर्शन

बिजली विभाग में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में चार सूत्रीय ज्ञापन अधिशासी अभियंता को सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Sep 2020 10:55 PM (IST) Updated:Tue, 15 Sep 2020 10:55 PM (IST)
बिलासपुर और केमरी में बिजली विभाग के विरोध में किसानों ने किया प्रदर्शन
बिलासपुर और केमरी में बिजली विभाग के विरोध में किसानों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में चार सूत्रीय ज्ञापन अधिशासी अभियंता को सौंपा।

संगठन के बैनर तले तमाम किसान बिजली घर पहुंचे। जहां विभाग में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए दरियां बिछा कर धरने पर बैठ गए। इस दौरान उन्होंने खूब नारेबाजी की। बाद में शिष्टमंडल ने जिलाध्यक्ष हसीब अहमद के नेतृत्व में अधिशासी अभियंता विनोद कुमार को ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष ने कहा कि यहां पर भ्रष्टाचार का बुरा हाल है। अवर अभियंता द्वारा किसानों से कनेक्शन के नाम पर अवैध वसूली की गई है, जिसकी जांच कराना बहुत आवश्यक है। एक कर्मचारी द्वारा बिजली बिल जमा करने के नाम पर फर्जी रसीदें देने का आरोप भी लगाया। चेतावनी दी कि यदि इन मामलों की जांच कर उचित कार्रवाई नहीं कि गई तो संगठन आंदोलन करेगा। इस अवसर पर तहसील अध्यक्ष इरफान हसन, ब्लॉक अध्यक्ष मनजीत सिंह अटवाल, साबिर अली, वीरेंद्र सिंह यादव, विचित्र सिंह, पृथ्वी पाल सिंह, हीरा सिंह, सुखविदर सिंह, होरीलाल, डॉ. जमील, अमृतपाल सिंह, आदि रहे। उधर केमरी में भारतीय किसान यूनियन अंबावता के कार्यकर्ताओं ने शेड्यूल के अनुसार विद्युत आपूर्ति न मिलने के विरोध में बिजली घर पर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में अधिशासी अभियंता को संबोधित तीन सूत्रीय ज्ञापन अवर अभियंता को सौंपा। जिसमें विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के साथ ही मनमाने ढंग से बिल भेजे जाने की शिकायत भी की है। उक्त बिलों की जांच करा कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। इस अवसर पर जिला महासचिव रईस अहमद, मुहम्मद कल्लू, जमील अहमद, शादाब अली, इमरान अली, सूरजपाल, अली हसन व जमशेद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी