धर्म गुरु बोले, कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है वैक्सीनेशन

रामपुर कोरोना से बचाव के लिए लोगों को वैक्सीन का टीका लगाने की प्रक्रिया शहर में काफी समय से चल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 11:00 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 11:00 PM (IST)
धर्म गुरु बोले, कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है वैक्सीनेशन
धर्म गुरु बोले, कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है वैक्सीनेशन

रामपुर : कोरोना से बचाव के लिए लोगों को वैक्सीन का टीका लगाने की प्रक्रिया शहर में काफी समय से चल रही है। पहले 60 से ऊपर वालों का वैक्सीनेशन किया गया, अब सरकार के निर्देशानुसार 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को भी वैक्सीन लगाई जा रही है।

शहर के विभिन्न धर्मों से जुड़े धर्म गुरुओं ने अपनी बारी आने पर वैक्सीन का टीका भी लगवा लिया है। उनका कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए काफी लंबे समय से लोग वैक्सीन बनने का इंतजार कर रहे थे, जो अब पूरा हो चुका है। पूरे देश में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में शासन के निर्देशानुसार अपनी बारी आने पर जल्द से जल्द लोग वैक्सीनेशन कराएं, जिससे कोरोना महामारी को जल्द से जल्द हराया जा सके। किसी के बहकावे में न आएं, वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित हैं। हमने भी इस वैक्सीन को लगवाया है। इसलिए किसी को डरने की आवश्यकता नहीं है। जल्द से जल्द अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं। इसके अलावा दूसरों को भी वैक्सीन लगने के फायदे बताएं और उनसे भी अपनी बारी आने पर वैक्सीन लगवाने की अपील करें।

श्री त्रिपुरेश्वरी शक्ति पीठ के आचार्य राधे श्याम वासंतेय ने बताया कि उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए 11 मार्च को वैक्सीन लगवाई थी। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। इसके खिलाफ किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। शासन के निर्देशानुसार अपनी बारी आने पर इस वैक्सीन को जरूर लगवाएं, जो किसी बीमारी से पीड़ित हैं, वह इसे शीघ्र से शीघ्र लगवाएं, जिससे बीमारियों से सुरक्षित हो सकें।

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा के सेक्रेट्री सरदार मनमीत सिंह ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन के टीके का लोग काफी समय से इंतजार कर रहे थे। शहर में अब यह टीके लगने लगे हैं। हमने भी यह टीका लगवा लिया है। इसे लगवाने के बाद किसी किस्म की कोई दिक्कत नहीं हुई। यह पूरी तरह सुरक्षित है। कोरोना से बचाव के लिए शहर के अन्य लोग शीघ्र अपनी बारी आने पर टीका लगवाएं।

chat bot
आपका साथी