राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फात्मा की अग्रिम जमानत पर 20 को होगी सुनवाई

अब्दुल्ला के दोस्त सालिम से पुलिस ने कस्टडी रिमांड पर लेकर की पूछताछ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 11:07 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 06:23 AM (IST)
राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फात्मा की अग्रिम जमानत पर 20 को होगी सुनवाई
राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फात्मा की अग्रिम जमानत पर 20 को होगी सुनवाई

जागरा संवाददाता, रामपुर : बिजली चोरी के मुकदमे में आरोपित सांसद आजम खां की पत्‍‌नी एवं राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फात्मा की अग्रिम जमानत अर्जी पर अब 20 सितंबर को सुनवाई होगी।

प्रशासन ने सांसद आजम खां के हमसफर रिसॉर्ट पर पांच सितंबर को छापा मारा था। इस दौरान चोरी से बिजली जलती मिली थी। इस पर विभाग ने बिजली कनेक्शन काट दिया था। कनेक्शन सांसद की पत्नी के नाम था, जिस पर पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। बिजली विभाग ने उन पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया था। इस मुकदमे में गिरफ्तारी से बचने के लिए सांसद की पत्नी ने अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की थी, जिस पर मंगलवार को सुनवाई हुई। कोर्ट में थाने की रिपोर्ट न पहुंचने पर अदालत ने अगली तारीख दी है। अब 20 सितंबर को अग्रिम जमानत पर सुनवाई होगी।

-------

अब्दुल्ला के दोस्त सालिम से पुलिस ने कस्टडी रिमांड पर की पूछताछ

रामपुर : सांसद आजम खां के बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम के दोस्त सालिम को पुलिस ने मंगलवार को कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की। रिमांड अवधि पूरी होने पर उसे वापस जेल भेज दिया।

यतीमखाना बस्ती में हत्या, लूटपाट आदि धाराओं में दर्ज मुकदमें में पूर्व सीओ सिटी आले हसन खां और सपाइयों के साथ ही विधायक के दोस्त सालिम को भी नामजद किया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। शहर कोतवाली पुलिस ने उसकी कस्टडी रिमांड के लिए अदालत में प्रार्थना पत्र दिया था। अदालत ने मंगलवार को सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक रिमांड मंजूरा की थी। शहर कोतवाल अनिल कुमार सिंह ने बताया कि घटना के संबंध में सालिम से कुछ जानकारी हासिल करनी थी। इसलिए उसे कस्टडी रिमांड पर लिया था। पूछताछ के बाद उसे वापस जेल में दाखिल कर दिया गया।

------------

डीसीबी के पूर्व चेयरमैन ने दाखिल की अग्रिम जमानत याचिका

रामपुर : सांसद के करीबी डीसीबी के पूर्व चेयरमैन सलीम कासिम ने भी अधिवक्ता के माध्यम से अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है। उनके खिलाफ चेयरमैन रहते सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला सिविल लाइंस कोतवाली में दर्ज हुआ था।

chat bot
आपका साथी