जिले की पांचों सीटों पर 52 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

जेएनएन रामपुर जिले की पांचों विधानसभा सीट के लिए 52 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। आखिरी दिन 18 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। अब शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Jan 2022 12:11 AM (IST) Updated:Sat, 29 Jan 2022 12:11 AM (IST)
जिले की पांचों सीटों पर 52 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन
जिले की पांचों सीटों पर 52 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

जेएनएन, रामपुर : जिले की पांचों विधानसभा सीट के लिए 52 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। आखिरी दिन 18 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। अब शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच होगी।

विधानसभा चुनाव के लिए 21 जनवरी को नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई थी। शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करने का कार्य पूरा हो गया। आखिरी दिन 18 प्रत्याशियों ने पर्चे भरे। स्वार-टांडा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राम रक्षपाल सिंह उर्फ राजा ठाकुर समेत पांच लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। चमरौआ सीट से सबका दल यूनाइटेड के जितेंद्र सिंह लोधी समेत पांच प्रत्याशियों ने पर्चा भरा जबकि बिलासपुर से तीन, रामपुर शहर से दो और मिलक सुरक्षित सीट से तीन लोगों ने नामांकन कराया। जिले में कुल 52 प्रत्याशियों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। इनमें स्वार से 13, रामपुर शहर से आठ, चमरौआ से 11, बिलासपुर से 13 और मिलक सुरक्षित सीट से कुल सात प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस ने सभी पांचों सीट पर अपने प्रत्याशी खड़े किए हैं। करीब दो साल से सीतापुर की जेल में बंद सांसद आजम खां भी रामपुर शहर से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। उनके प्रस्तावक ने गुरुवार को उनका नामांकन दाखिल किया था। अब शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच का कार्य होगा। 31 जनवरी को नाम वापसी हो सकेगी। नामांकन प्रक्रिया के दौरान कलक्ट्रेट में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। बैरिकेडिंग कर कलक्ट्रेट के आसपास फोर्स तैनात की गई है। जौहर रोड पर यातायात भी बंद रखा गया है। लोगों को दूसरे रास्तों से होकर गुजरना पड़ रहा है। 31 जनवरी के बाद कलक्ट्रेट से बैरिकेडिंग हटा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी