16 माह, दो बार विवेचना, फिर भी नहीं सुलझा सिर कटी लाश का रहस्य

जिले में पुलिस ने कई हत्याओं की गुत्थी को सुलझा लिया। एक ब्लाइंड मर्डर केस का अब तक पर्दाफाश नहीं हो पाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 11:45 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 11:45 PM (IST)
16 माह, दो बार विवेचना, फिर भी नहीं सुलझा सिर कटी लाश का रहस्य
16 माह, दो बार विवेचना, फिर भी नहीं सुलझा सिर कटी लाश का रहस्य

जेएनएन, रामपुर। जिले में पुलिस ने कई हत्याओं की गुत्थी को सुलझा लिया। एक ब्लाइंड मर्डर केस में तो पुलिस की विवेचना को पुरस्कार तक मिला, लेकिन हत्या का एक मुकदमा ऐसा भी है, जिसे पुलिस 16 माह बाद में सुलझा नहीं सकी है। यह मुकदम एक युवक की हत्या का है, जिसमें हत्यारे उसे गोली मारने के बाद सिर काटकर ले गए थे। इस मुकदमे की पुलिस ने दो बार जांच की। हर संभव प्रयास किए, लेकिन मृतक की शिनाख्त तक नहीं सकी। अब यह केस पुलिस की फाइल में बंद हो चुका है।

सिर कटी लाश का यह मामला शहजादनगर थाना क्षेत्र का है। 19 अगस्त 2019 को जादौपुर गांव में युवक की सिर कटी लाश मिलने से सनसनी फैल गई थी। लाश गांव के बाहर निर्माणाधीन स्कूल परिसर में रखे भूसे के ढेर में मिली थी। युवक के सीने पर मर्द का बच्चा लिखा था। उसे 315 बोर के तमंचे से दो गोली मारी गई थीं। एक गोली उसके पेट में और दूसरी गोली सीने में लगी थी। हत्यारों ने गोली मारने के बाद धारदार हथियार से उसका सिर काट दिया था और उसे साथ ले गए थे। इस मामले में थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। तब से तीन थाना प्रभारी बदल गए लेकिन, कोई भी सिर कटी लाश की गुत्थी नहीं सुलझा सका। पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने इस केस की दो बार जांच कराई। वर्तमान में शहजादनगर थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने दूसरी बार इसकी जांच की थी, लेकिन वह भी सफल नहीं हो सके। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक की शिनाख्त के लिए फोटो, पंपलेट आदि आसपास के गांवों में बंटवाए गए लेकिन, मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी। केस साल्व करने के लिए उसकी शिनाख्त होनी जरूरी है।

एसपी ने रखा था 10 हजार का इनाम

पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने इस हत्याकांड के पर्दाफाश के लिए 10 हजार रुपये का इनाम भी रखा था। पुलिस का एक ही मकसद था कि किसी तरह मृतक की शिनाख्त हो जाए। शिनाख्त होने पर कातिलों तक पहुंचने की राह आसान हो जाती। इसके लिए हत्यारे या मृतक के संबंध में कोई भी जानकारी देने वाले को इनाम देने की घोषणा की थी। एसपी ने बताया कि केस अभी बंद नहीं है। यदि केस के संबंध में कोई भी जानकारी मिलती है तो फाइल दोबारा खोली जाएगी।

chat bot
आपका साथी