पहले दिन रामपुर में नहीं हुआ कोई नामांकन

रामपुर : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन

By Edited By: Publish:Fri, 20 Jan 2017 09:46 PM (IST) Updated:Fri, 20 Jan 2017 09:46 PM (IST)
पहले दिन रामपुर में नहीं हुआ कोई नामांकन
पहले दिन रामपुर में नहीं हुआ कोई नामांकन

रामपुर : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन किसी ने नामांकन नहीं कराया, लेकिन नगर विकास मंत्री आजम खां समेत भाजपा, बसपा और कांग्रेस के कई दिग्गजों ने नामांकन पत्र प्राप्त किए। इस दौरान बड़ी संख्या में सीआरपीएफ जवान और पुलिस फोर्स तैनात रही। कलेक्ट्रेट की ओर जाने वाले सभी रास्ते सील कर दिए गए, जिससे लोगों को भी काफी परेशानियां हुईं।

विधानसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद अब नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई। इसके लिए कलेक्ट्रेट में विधानसभावार कक्ष निर्धारित कर दिए गए हैं। स्वार विधानसभा क्षेत्र के लिए कक्ष संख्या 18 न्यायालय डिप्टी कलेक्टर, चमरौआ विधानसभा क्षेत्र के लिए कक्ष संख्या 12 न्यायालय नगर मजिस्ट्रेट, बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए कक्ष संख्या 20 न्यायालय उपजिलाधिकारी सदर, रामपुर नगर विधानसभा क्षेत्र के लिए कक्ष संख्या सात न्यायालय जिलाधिकारी, मिलक सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र के लिए कक्ष संख्या 16 न्यायालय बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी में नामांकन दाखिल होने हैं। शुक्रवार नामांकन का पहला दिन था। लिहाजा, किसी ने नामांकन तो नहीं कराया, लेकिन नामांकन पत्र बड़ी तादाद में लिए गए। शहर विधानसभा क्षेत्र से नगर विकास मंत्री आजम खां, पूर्व मंत्री शिवबहादुर सक्सेना, स्वार विधानसभा क्षेत्र से विधायक नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां, आजम खां के पुत्र अब्दुल्ला आजम खां, बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक संजय कपूर, बसपा प्रत्याशी प्रदीप कुमार, भाजपा प्रत्याशी बल्देव औलख, निर्दलीय मगदूब अहमद, चमरौआ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी मोहन लोधी, मिलक सुरक्षित सीट से विधायक विजय ¨सह समेत 30 प्रत्याशियों और उनके प्रस्तावकों ने नामांकन पत्र लिए। जिलाधिकारी अमित किशोर ने सभी नामांकन कक्षों में जाकर नामांकन प्रक्रिया का जायजा लिया। मंडलायुक्त एल वेंकटेश्वर लू ने भी कलेक्ट्रेट पहुंचकर व्यवस्था देखी। अफसरों को निर्देश दिए कि सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी जाए, इसमें किसी तरह की ढिलाई न बरती जाए।

नामांकन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम रहे। कलेक्ट्रेट की ओर जाने वाले सभी रास्ते सील कर दिए गए। सीआरपीएफ के जवानों से लेकर पुलिस फोर्स तक मुस्तैद नजर आई। इससे लोगों को दिक्कतें भी हुईं।

जौहर रोड पर नहीं चले वाहन

रामपुर : नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। अंबेडकर पार्क के सामने जौहर रोड के दोनों ओर बेरियर लगा दिए गए हैं, तो स्टार चौराहे पर भी बेरियर लगाकर रास्ता बंद कर दिया। इसके अलावा कचहरी चौराहे पर भी पुलिस का बेरियर लगाया गया है। कलेक्ट्रेट गेट से लेकर नामांकन कक्षों तक बेरीके¨टग की गई है। दो गैलरियां बनाई गई हैं। एक गैलरी प्रत्याशियों के जाने के लिए और दूसरी गैलरी प्रत्याशियों के आने के लिए बनाई गई है। शुक्रवार को पुलिस ने सिर्फ उन्हीं लोगों को जाने दिया, जो नामांकन पत्र लेना था। इसके अलावा किसी को भी एंट्री नहीं करने दी गई। इस बीच वाहन चालकों को काफी परेशानियां हुईं। सुबह से लेकर दोपहर के तीन बजे तक जौहर रोड पर वाहन नहीं चलने दिए गए। लोगों को कलेक्ट्रेट तक पैदल आना पड़ा। इससे लोगों को दिक्कतें हुईं।

chat bot
आपका साथी