भूकंप के दौरान गिरे वृद्ध की मौत

रामपुर । अपने शहर में भी शनिवार को भूकंप के तेज झटके आए। झटके महसूस होते ही हड़कंप मच गया। लोग घर और

By Edited By: Publish:Sun, 26 Apr 2015 12:04 AM (IST) Updated:Sun, 26 Apr 2015 12:04 AM (IST)
भूकंप के दौरान गिरे वृद्ध की मौत

रामपुर । अपने शहर में भी शनिवार को भूकंप के तेज झटके आए। झटके महसूस होते ही हड़कंप मच गया। लोग घर और दफ्तरों से बाहर निकल आए। अजीतपुर में झटकों के दौरान गिरे एक वृद्ध की मौत हो गई।

शनिवार को 11:41 पर भूकंप के तेज झटका लगा। किसी की कुर्सी हिली तो किसी का सिर चकराया। लोगों ने समझा कि उनकी तबियत खराब हो रही है, लेकिन हालात समझने में ज्यादा देर नहीं लगी। जैसे ही भूकंप का एहसास हुआ लोगों ने घर और कार्यालयों से बाहर को दौड़ लगा दी। किसी के हाथ में फाइल थी तो किसी के हाथ में अन्य अभिलेख या पैन था। जिला पंचायत, बाट-माप विभाग, नलकूप विभाग, होमगार्ड कार्यालय और कलक्ट्रेट में भी अधिकारी कर्मचारी बाहर निकल आए। विकास भवन भी आनन-फानन में खाली हो गया। मुख्य विकास अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, डीआरडीए के पीडी, जिला पंचायत राज अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, सहायक निदेशक मत्स्य, एलडीएम आदि अधिकारी बाहर आ गए। कुछ देर बाद बाहर निकले लोग फिर घर और कार्यालयों में पहुंच गए, लेकिन 12:19 पर फिर झटका लगा। इसके कारण फिर हड़कंप मच गया और लोग दोबारा बाहर निकल आए।

वहीं अजीतपुर नई बस्ती निवासी 65 वर्षीय अमजद सैफी घर के आंगन में बैठे थे। उन्होंने भी भूकंप के झटके महसूस किए। उन्होंने भाई के बच्चों को आवाज लगाई। बोले, भूकंप आ गया बाहर आओ। इस दौरान वह उठे और दीवार का सहारा लेना चाहते थे, लेकिन उनके पैर डगमगा गए और दीवार नहीं पकड़ सके, जिससे आंगन में ही गिर गए। परिजनों ने उन्हें उठाया और काफी हिलाया-डुलाया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो गई। घर में कोहराम मच गया। उन्होंने शादी नहीं की थी और भाई के घर ही रहते थे। करीब साल भर पहले उनके भाई भूरा की भी मौत हो गई थी।

:::::::::::::::::::::

लोगों ने स्कूलों में किए फोन

रामपुर : भूकंप से राहत मिलते ही लोगों ने स्कूल गए बच्चों की जानकारी की। स्कूलों में फोन किए। कुछ लोगों के बच्चे बाहर भी पढ़ रहे हैं, उन्होंने भी फोन कर जानकारी ली। रिश्तेदार और दोस्तों आदि में भी लोगों ने एक दूसरे को फोन किए।

chat bot
आपका साथी