दस लाख की लागत से बनेगा शहर में अस्पताल

रामपुर। शहर में गरीबों के लिए नया अस्पताल खोला जाएगा। इसके निर्माण में दस लाख की लागत आएगी। स्वास्थ

By Edited By: Publish:Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST) Updated:Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
दस लाख की लागत से  बनेगा शहर में अस्पताल

रामपुर। शहर में गरीबों के लिए नया अस्पताल खोला जाएगा। इसके निर्माण में दस लाख की लागत आएगी। स्वास्थ्य विभाग ने इसका प्रस्ताव शासन को भेज दिया है।

शासन की मंशा है कि गरीबों को मुफ्त बेहतर इलाज मिले। इसके लिए जनपद में जिला अस्पताल के अलावा पांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं। 26 अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र भी खुले हैं। लेकिन, दिनों दिन बढ़ रही आबादी के अनुसार अस्पतालों की संख्या कम हो गई है। ऐसे में शासन ने 50 हजार की आबादी पर एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने का फैसला लिया है। इस संबंध में जिले में आदेश मिलते ही जगह की तलाश शुरू कर दी गई। तलाश दोमहला रोड पर आयुर्वेदिक अस्पताल की बिल्डिंग पर जाकर खत्म हुई। इस बिल्डिंग में काफी जगह है। यहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोला जा सकता है। काफी विचार मंथन के बाद इसे फाइनल कर दिया गया।

सीएमओ डॉ. आलोक कुमार मिश्रा बताते हैं कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने के लिए दस लाख रुपये खर्च होंगे। इसका प्रस्ताव शासन को भेज दिया है। प्रस्ताव मंजूर होने पर यहां अस्पताल बन जाएगा, जिसमें दो डॉक्टर, चार स्टाफ नर्स और 26 एएनएम तैनात की जाएगी। शहर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनने से जिला अस्पताल में रोजाना मरीजों की भीड़ कम होगी।

chat bot
आपका साथी