बैंकों का कर्ज जमा नहीं करेंगे किसान : भाकियू

By Edited By: Publish:Fri, 07 Mar 2014 11:57 PM (IST) Updated:Fri, 07 Mar 2014 11:59 PM (IST)
बैंकों का कर्ज जमा नहीं  करेंगे किसान : भाकियू

रामपुर। भारतीय किसान यूनियन ने पंचायत कर कहा है कि जब तक अधिक वसूला गया ब्याज वापस नहीं किया जाता, तब तक किसान बैंकों का कर्ज जमा नहीं करेंगे।

भाकियू की पंचायत शुक्रवार को सदर तहसील क्षेत्र के बकैनिया गांव में हुई, जहां किसानों ने समस्याओं को उठाया। मंडल उपाध्यक्ष हसीब अहमद ने कहा कि किसानों को कम ब्याज पर लोन दिया जाता है, ताकि वे फसल की लागत पूरी कर सकें, लेकिन प्रथमा बैंक ने किसानों के साथ धोखा किया है। किसानों से 12 और 14 प्रतिशत तक ब्याज वसूला गया है। किसानों के विरोध करने पर कुछ पैसा वापस भी किया है, लेकिन पूरा पैसा नहीं लौटाया है। किसानों का एक-एक पैसा लौटाया जाए। मंडल सचिव परशुराम शर्मा ने कहा कि बैंकों में किसानों को परेशान किया जा रहा है। अभिलेखों को पूरा कराने के नाम पर वसूली की जाती है। वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि बैंक में दलालों का बोलबाला है, जिसे बंद किया जाए। किसानों ने बकैनिया की प्रथमा बैंक शाखा के प्रबंध को किसानों की समस्याओं से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा।

संगठन मंत्री होरीलाल, दिनेश कुमार, लीलाधर, रामौतार, नत्थू सिंह, जसपाल सिंह, जागन सिंह, थान सिंह, प्रेमपाल, रामगुलाम, रामकुमार, पोथीराम, शेर सिंह चौहान, महेन्द्र सिंह आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी