तीमारदार और डाक्टरों में मारपीट, जिला अस्पताल में चले ईंट-पत्थर Raibareilly News

रायबरेली के जिला अस्पताल में मरीज को भर्ती कराने में हुआ विवाद। डॉक्टरों और तीमारदारों के बीच हुई मारपीट।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sat, 15 Jun 2019 07:05 PM (IST) Updated:Sat, 15 Jun 2019 07:05 PM (IST)
तीमारदार और डाक्टरों में मारपीट, जिला अस्पताल में चले ईंट-पत्थर Raibareilly News
तीमारदार और डाक्टरों में मारपीट, जिला अस्पताल में चले ईंट-पत्थर Raibareilly News

रायबरेली, जेएनएन। जिला चिकित्सालय के बाल रोग विभाग में शनिवार सुबह तीमारदारों और डाक्टरों में मारपीट हो गई। दो डाक्टरों ने मिलकर एक युवक को जमकर पीटा। जिसके बाद युवक ने उन पर ईंट-पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। लगभग एक घंटे तक अस्पताल के भीतर बवाल चलता रहा। चिकित्सा सेवाएं ठप हो गईं। बाद में पुलिस तीमारदारों को लेकर कोतवाली चली गई। 

गुरुबक्शगंज के चंदइपुर चौराहा, मलिकमऊ चौबारा निवासी इजहार अपनी बहन रजिया बेगम और उनकी बेटी अलसिफा (8) के साथ जिला अस्पताल आया था। अलसिफा को पेट में दर्द हो रहा था। बाल रोग विभाग में मौजूद डा अजय ङ्क्षसह गौतम की ओपीडी में वह लाइन में लग गया। पर्चा दिखाते वक्त इजहार और डाक्टर में तूतू-मैंमैं होने लगी। तभी दूसरे चिकित्सक डा एके गौतम वहां आ गए।

बात बढ़ी और मारपीट शुरू हो गई। दोनों चिकित्सकों ने इजहार को खूब पीटा। इजहार ने भी हाथ चलाए, जिसमें डा एके गौतम चोटिल हो गए। बीच बचाव करने आयी इजहार की बहन को एक डाक्टर ने उठाकर कमरे से बाहर फेंक दिया, जिसमें उसकी चूडिय़ां टूट गईं और हाथ जख्मी हो गया। यह देख इजहार का पारा चढ़ गया। वह ओपीडी के बाहर आया और परिसर में रखे ईंट-पत्थर से डाक्टरों पर हमला बोल दिया। हालांकि दोनों डाक्टरों ने कमरा बंद कर लिया। 

अस्पताल में बवाल होता देख बाल रोग विभाग के बाहर भारी भीड़ इकठ्ठा हो गई। सूचना पर कोतवाल एके ङ्क्षसह अस्पताल आए और इजहार व रजिया बेगम को पकड़कर कोतवाली ले आए। उधर जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने समस्त चिकित्सीय सेवाएं बंद कर दीं। सुबह 11 बजे के बाद मरीजों को इलाज और जांंच कराने के लिए खूब भटकना पड़ा। कोतवाल ने बताया कि इजहार को अभी बैठाया गया है। उसकी बहन व भांजी को घर भेज दिया गया है। अस्पताल के चिकित्सक द्वारा अभी तक तहरीर नहीं दी गई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी