कान्हामऊ में रिटायर्ड फौजी के घर लाखों की चोरी

सोने-चांदी के जेवरात समेत 73 हजार नगद भी चोरों ने पार किए। घर से चोरी गए बक्से और अटैची तो गांव के बाहर बाग में मिले।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Jul 2020 11:27 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jul 2020 06:08 AM (IST)
कान्हामऊ में रिटायर्ड फौजी के घर लाखों की चोरी
कान्हामऊ में रिटायर्ड फौजी के घर लाखों की चोरी

रायबरेली : थाना क्षेत्र के कान्हामऊ गांव में एक रिटायर्ड फौजी के घर से चोरों ने 73 हजार रुपये नगद और सोने-चांदी के जेवरात समेत लाखों रुपये का सामान चोरी कर लिया।

गांव निवासी सेवानिवृत्त फौजी रामेश्वर सिंह के दो बेटे अवनीन्द्र और ओमेन्द्र भी सेना में हैं। दोनों बेटों के परिवार भी बाहर शहरों में रहते हैं। जबकि रामेश्वर अपनी पत्नी पद्मा सिंह के साथ गांव में रहते हैं। गुरुवार की रात रिटायर्ड फौजी अपनी पत्नी के साथ घर के बाहरी हिस्से में बने कमरे में सो रहे थे। तभी चोरों ने घर में घुस कर कमरों के ताले तोड़ दिए। वहां रखी अलमारी का ताला तोड़कर उसे खंगाला और बक्से व अटैची अपने साथ उठा ले गए। सुबह जब पति-पत्नी सोकर उठे तो उन्हें इसका पता चला। फौजी के घर से चोरी गए बक्से और अटैची तो गांव के बाहर बाग में मिल गए, लेकिन अंदर रखा सामान गायब था। रामेश्वर के अनुसार 73 हजार रुपये नगद के अलावा सोने और चांदी के लाखों रुपये कीमत के जेवरात चोरी हुए हैं। प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि घटना की तहरीर मिली है। मुकदमा दर्ज कर जल्द खुलासा करने का प्रयास किया जाएगा।

चोरों ने दुकान से सामान और घर से बाइक उड़ाई

लालगंज : क्षेत्र के शोभवापुर गांव निवासी मुन्ना द्विवेदी की दुकान लालगंज-गेंगासो मार्ग पर है। गुरुवार की रात चोरों ने दुकान के शटर का ताला तोड़कर दो सिलेंडर और साइकिल पार कर दी। उधर, कस्बे के सदर बाजार मुहल्ला निवासी पवन सोनकर ने घर के बाहर खड़ी बाइक भी इसी रात चोरी हो गई। पीड़ितों ने मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी है।

दुकान में चोरी की कोशिश : कचहरी रोड स्थित टेलर की दुकान में गुरुवार की रात में ताला तोड़ने की कोशिश की गई। पीड़ित जय भारत टेलर के मालिक ने बताया कि पिछले हिस्से में ताला तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके।

chat bot
आपका साथी