अब साहब ई न पूछो,बस वोट डाल दींन

रायबरेली: ऊंचाहार विधानसभा के कैथवाल मतदान केंद्र में दिन के करीब बारह बजे। यहां दो बुजुर्ग डीएम को

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Feb 2017 11:47 PM (IST) Updated:Thu, 23 Feb 2017 11:47 PM (IST)
अब साहब ई न पूछो,बस वोट डाल दींन
अब साहब ई न पूछो,बस वोट डाल दींन

रायबरेली: ऊंचाहार विधानसभा के कैथवाल मतदान केंद्र में दिन के करीब बारह बजे। यहां दो बुजुर्ग डीएम को काफिले को देखकर आपस में कुछ बुदबुदा रहे थे। एक बुजुर्ग थोड़ा मुखर था, उससे पूछा गया दादा क्या हुआ तो बोला अभी जो दारोगा गया है वह बहुत तंग कीन्हें बा। अरे यह दरोगा नहीं डीएम थे। अरे उनके पीछे जो गया वह दारोगा है वह कहीं खड़ा नहीं होने दे रहा है। जहां देखों लाठी मार दे रहा है। दादा केके हवा है। अब साहब ई न पूछो, वोट डाल दींन बस। प्रदेश के चर्चित विधानसभाओं में एक ऊंचाहार में मतदाताओं ने पूरी खामोशी ओढ़ रखी है। हार जीत की जो चर्चा थी वह सिर्फ तेज हवाओं में धूल की तरह उड़ रही है।

करीब एक बजे अरखा के एक प्राथमिक विद्यालय के सामने कुछ मतदाता खड़े होकर सलाह कर रहे थे कि चलो वोट डाला आया जाए। इसीबीच एक इलेक्ट्रानिक चैनल का वाहन रूका। दादा क्या हाल है। कोतवाली कहां हैं? वहीं सामने एक स्कूल है जहां स्वामी प्रसाद मौर्य वोट डालने आ रहे हैं। उनमें से एक ने कहा कि हमका का बताइ। हम न बताऊब केका वोट डालना है। चैलन वाले ने कहा कि हम तो कोतवाली का रास्ता पूछ रहे हैं। तभी एक अन्य व्यक्ति आया उसने कहा कि आप सब आगे आ गए हैं। पीछे एक किमी जाए वहां से बाएं मुड़े वहीं कोतवाली के सामने मतदान केंद्र बना है। ऊंचाहार विधानसभा में सपा से कैबिनेट मंत्री मनोज पाण्डेय के अलावा भाजपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के पुत्र उत्कृष्ट मौर्य मैदान में हैं। पूर्व विधायक अजयपाल ¨सह कांग्रेस से एवं पूर्व विधायक गजाधर ¨सह के पुत्र विवेक ¨सह बसपा से ताल ठोंक हुए हैँ। सपा कांग्रेस गठबंधन यहां फेल हो गया था। ऐसे में यहां मुकाबला दिग्गजों के बीच दिलचस्प था। यहां की इसी अतिसंवदेनशीलता को देखते हुए जिला एवं पुलिस प्रशासन के सभी बड़े अफसर यहां डेरा डाले हुए थे। मंडलायुक्त से लेकर आईजी जोन ने इस पूरे क्षेत्र को कवर कर रखा था। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा एवं एसपी अब्दुल हमीद ने भी काफी समय इस क्षेत्र में दिया। मीडिया कर्मियों का भी जमावड़ा दिनभर इसी क्षेत्र में बना रहा। अतिसंवेनशील मतदान केंद्र अरखा एवं कैथवाल में डीएम काफी देर रुके रहे। अफसरों ने जहां भीड़ देखी तो स्वयं उसे हटाने के लिए वाहन से उतर पड़े। क्षेत्र के करीब 55 प्रतिशत मतदाताओं ने दोपहर तीन बजे तक मत डाल दिया था। सपा प्रत्याशी कैबिनेट मंत्री मनोज पाण्डेय एवं भाजपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अपने पूत्र के लिए क्षेत्र में पूरा जोर लगाए रहे। खास बात यह रही है कि क्षेत्र में रात्रि से लेकर दोपहर तक तरह-तरह की अफवाहे उड़ती रही। कोतवाल परशुराम त्रिपाठी सबजगह दौड़ते रहे लेकिन उन्हें अफवाह के सिवाय कहीं कुछ नहीं मिला।

-------------------

भाजपा की सरकार बनने का दावा

स्वामी प्रसाद मौर्य लखनऊ से चलकर दोपहर दो बजे ऊंचाहार कोतवाली के ठीक सामने स्थित एक विद्यालय में बने मतदान केंद्र पर वोट डालने आए। मौर्य ने वोट डाला और मौजूद मीडिया कर्मी से भाजपा की सरकार बनने का दावा भी किया। किसी ने सवाल दागा कि भाजपा ने तमाम नेताओं के बेटे बेटियों का टिकट दिया है क्या यह ठीक है तो मौर्य बिना जवाब दिए आगे बढ़ गए। फिर किसी ने पूछा कि बसपा क्यों छोड़ी तो कहा कि यह पार्टी अब बाबा साहेब के बताए रास्ते पर नहीं चल रही है। मौर्य ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार पूर्ण बहुमत से बनने जा रही है। कांग्रेस-भाजपा का गंठबधन पूरी तरह से फ्लाप हो चुका है, यह गठबंधन भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी का गठबंधन है। जनता इस बार के चुनाव में पूरी तरह से सचेत है, तभी तो भाजपा को विकल्प के तौर पर चुना है।

chat bot
आपका साथी