बेटा दुल्हन लाया, पिता ने घर में ताला लगाया

रायबरेली: सलोन में सोमवार को शादी कर पहली बार ससुराल पहुंची दुल्हन को घर के अंदर कदम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 12:01 AM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 12:01 AM (IST)
बेटा दुल्हन लाया, पिता  ने घर में ताला लगाया
बेटा दुल्हन लाया, पिता ने घर में ताला लगाया

रायबरेली: सलोन में सोमवार को शादी कर पहली बार ससुराल पहुंची दुल्हन को घर के अंदर कदम तक नहीं रखने दिया गया। पिता ने बेटे से कहाकि तुमने अपनी मर्जी से शादी की है, अब घर में नहीं रखेंगे। ऐसे में फिर पुलिस बुलाई गई। घर से दोनों पक्षों को कोतवाली लाया गया।

मामला कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा ख्वाजापुर कटरा का है। यहां के संजय पटेल पुत्र हरिश्चंद्र पटेल गांव की युवती से प्रेम हो गया। जानकारी पर लड़के के पिता इस रिश्ते के खिलाफ हो गए। जबकि लड़की ने अपने पिता को जानकारी देकर संजय से शादी करने की बात कही। इसी बीच 16 नवंबर को युवती के पिता की मौत हो गई। वही संजय के पिता लड़की के यहां रिश्ता जोड़ने को तैयार नहीं थे। जिसको लेकर 18 नवंबर की रात पिता-पुत्र में कहासुनी हुई। आरोप है कि युवक को मारपीट कर घर से निकाल दिया। जिसके बाद युवक रात में ही युवती के घर गया। उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा।

सोमवार को दोनों बाबा घुमेश्वरनाथ धाम थाना लालगंज अझारा पहुंचे और शिव मंदिर में वरमाला डालकर शादी कर ली। इस दौरान लड़की पक्ष के लोग मौजूद रहे। शाम को जब संजय दुल्हन लेकर घर पहुंचा तो उसके पिता हरिश्चंद्र ने दरवाजे पर ताला लगा दिया। युवती को बहू मानने से इंकार किया। जिसके बाद युवक ने प लिस को सूचना दी। बताया कि मेरे पिता दहेज के लालची हैं। वहीं पिता ने अपने बेटे के सभी आरोपों को गलत ठहराया। कहा कि मेरी मर्जी के बगैर शादी की है। अपने घर में नही रहने दूंगा। मामले में कोतवाली प्रभारी रामाशीष उपाध्याय ने बताया कि दोनों पक्षों को सुलह कराने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही इस प्रकरण का निष्कर्ष निकल आने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी