जेपी यादव और रवींद्र शानदार विवेचक, मिलेगा सम्मान

अनसुलझी संगीन वारदातों को मजबूत साक्ष्यों के साथ खोलने पर मिली शाबाशी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 10:58 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 10:58 PM (IST)
जेपी यादव और रवींद्र शानदार विवेचक, मिलेगा सम्मान
जेपी यादव और रवींद्र शानदार विवेचक, मिलेगा सम्मान

रायबरेली : डीह थाने के प्रभारी और वीवीआइपी सेल के इंचार्ज अबकी बार स्वतंत्रता दिवस पर अपनी बेहतर कार्यशैली के लिए पुरस्कृत होंगे। डीह एसओ को डीजीपी के अनुमोदन पर जबकि वीवीआइपी सेल प्रभारी को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा ये सम्मान मिलेगा। संभवत: पुलिस लाइंस में कप्तान इन दोनों पुलिस अधिकारियों को सम्मानित करेंगे।

डीह में चार जनवरी 2020 को एक शख्स ने अपनी पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराई। निरीक्षक जेपी यादव ने मामले की विवेचना शुरू की। जिसमें पता चला कि जिस महिला की गुमशुदगी लिखाई गई है। उसकी हत्या करके शव जला दिया गया और राख नहर में फेंक दी गई। इसमें मृतका की सात साल की बेटी ने विवेचना में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। कुछ ही दिनों में ये केस खुल गया और मुख्य आरोपित को हत्या करने और साक्ष्य मिटाने के आरोप में जेल भेज दिया गया। इसी केस में बेहतरीन विवेचना करने पर इंस्पेक्टर जेपी यादव को सम्मानित किया जाएगा।

उधर, नसीराबाद में थानाध्यक्ष रहते वक्त दारोगा रवींद्र सोनकर ने ट्रिपल मर्डर केस का राजफाश किया था। महज आठ दिन के भीतर उन्होंने इस हत्याकांड की मुख्य आरोपित को गोवा से गिरफ्तार करके जेल भेजा था। ये वारदात दो मार्च 2020 को हुई थी। उन्हें केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा एक्सीलेंट इन्वेस्टिगेशन का अवार्ड दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी