विदेश से काल कर बोला- तलाक...तलाक...तलाक, पुल‍िस बोली-15 द‍िन बाद दर्ज करेंगे FIR

थाने पहुंची पीडि़ता बताया कि दहेज में पांच लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर हो रहा उत्पीड़न।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 03 Aug 2019 08:07 PM (IST) Updated:Sat, 03 Aug 2019 08:07 PM (IST)
विदेश से काल कर बोला- तलाक...तलाक...तलाक, पुल‍िस बोली-15 द‍िन बाद दर्ज करेंगे FIR
विदेश से काल कर बोला- तलाक...तलाक...तलाक, पुल‍िस बोली-15 द‍िन बाद दर्ज करेंगे FIR

रायबरेली, जेएनएन। नसीराबाद थाना क्षेत्र में दहेज की मांग पूरी न होने पर तलाक, तलाक, तलाक कहकर युवक द्वारा अपनी पत्नी से रिश्ता तोडऩे का मामला थाने पहुंचा। पुलिस ने विदेश में रह रहे युवक को 15 दिन के भीतर थाने बुलाने को कहा है। ऐसा न होने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की बात पुलिस कर रही है। 

डीह थाना क्षेत्र के पूरे त्रिलोकपुर मजरे अटावां गांव निवासी रेशमा पुत्री स्‍वर्गीय सहामत की शादी 28 मई 2015 को नसीराबाद थाना क्षेत्र के पूरे तहदिल मजरे लहेंगा निवासी दिलशेर पुत्र गफूर के साथ हुई थी। उसकी शादी में काफी दान दहेज दिया गया था। आरोप है कि फिर भी उसकी ससुराल वाले पांच लाख की नगदी की मांग को लेकर उसे प्रताड़‍ित करने लगे।

इस बीच उसका पति सऊदी अरब चला गया तो सास, ससुर, देवर, देवरानी भी प्रताडि़त करने लगे। पति दो साल बाद विदेश से लौटा लेकिन फिर भी उसके व्यवहार में कोई फर्क नहीं आया। छह माह पहले उसका पति दुबारा विदेश गया, लेकिन वह वहां से भी 5 लाख की नकदी की मांग को लेकर धमकाने लगा। दस दिन पहले पति ने फोन कर तत्काल पैसे पहुंचाने की बात कही। जिस पर रेशमा ने कहा कि उसके मायके वाले इतनी बड़ी रक़म देने में असमर्थ हैं। यह सुन कर उसने फोन पर तलाक़, तलाक़, तलाक़ कह दिया। पति के इस बर्ताव के बाद उसके ससुर, सास, देवर, देवरानी ने उसके साथ मारपीट की और घर से निकाल दिया। 

शनिवार को रेशमा थाने पहुंची और न्याय की गुहार लगाई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। थाना प्रभारी धीरेन्द्र यादव ने बताया कि तहरीर मिली है। युवक के परिजनों को 15 दिन का समय दिया गया है। रेशमा के पति के न आने पर मुकदमा लिखकर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी