डोर-टू-डोर स्क्रीनिग में तेजी, 1200 टीमें सक्रिय

- कोरोना की दूसरी लहर के चलते स्वास्थ्य विभाग गंभीर फिर मिले 19 संक्रमित

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:21 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:21 AM (IST)
डोर-टू-डोर स्क्रीनिग में तेजी, 1200 टीमें सक्रिय
डोर-टू-डोर स्क्रीनिग में तेजी, 1200 टीमें सक्रिय

रायबरेली : कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। दिल्ली में इसकी भयावहता को देख यूपी में भी हाइ अलर्ट जारी कर दिया गया है। डोर-टू-डोर स्क्रीनिग पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है।

स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि धमसी राय का पुरवा रतापुर, रामपाल गंज नीमटीकर बछरावां, बाबा खेड़ा सेमरी, वीआइपी पार्क प्रगतिपुरम, प्रकाश नगर, बेहटा कला लालगंज, शिवाजी नगर, आनंद का पुरवा हरचंदपुर, लालगंज में 19 कोरोना संक्रमित मिले हैं। लक्षण वाले मरीजों को एल-टू हॉस्पिटल भेजा गया है। होम आइसोलेशन की अनुमति मांगने वालों को जांच के बाद स्वीकृति दे दी गई। उन्होंने सुरक्षा नियमों का अनुपालन करने का आग्रह सभी से किया है। बताया कि अभी वैक्सीन नहीं आई है। संक्रमण भी फैल रहा है। इसलिए सावधानी बरतें, सुरक्षित रहें। बाहर से आने वालों की विशेष निगेहबानी

जून से जनपद में डोर-टू-डोर स्क्रीनिग कराई जा रही है। कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद इस कार्य में लगीं 1200 टीमों को और सक्रिय कर दिया गया है। गैर प्रांत से आने वालों का अलग रिकॉर्ड रखा जा रहा है और स्थानीय लोगों का अलग। बीमारी का लक्षण मिलने पर लोगों का कोरोना टेस्ट कराकर आइसोलेट कराया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि घर-घर स्क्रीनिग हो चुकी है, इसका दूसरा चरण भी शुरू करा दिया गया है।

स्वेटर वितरण में तेजी, सौंपी जिम्मेदारी

रायबरेली : खंड शिक्षा अधिकारी ऊंचाहार ने स्वेटर वितरण में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही न्याय पंचायत स्तर पर जिम्मेदारी भी सौंप दी है। कहा कि किसी कीमत पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

बीईओ अनिल त्रिपाठी ने बताया कि ब्लॉक संसाधन केंद्र में स्वेटर वितरण होना है। इसके लिए शिक्षकों के संग अनुदेशक और चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को लगाया गया है। न्याय पंचायत ऊंचाहार देहात, खुर्रुमपुर में 24, खरौली, रामसांडा 25 और किशुनदासपुर व सलीमपुर भैरों में 26 नवंबर को पूर्वान्ह 11 से तीन बजे तक वितरण किया जाएगा। इसमें सहायक अध्यापक अनिल कुमार कांत, संजय कुमार, अनुदेशक विनोद कुमार, चतुर्थ श्रेणी कर्मी रामकिशोर, अरुण कुमार, रामनरेश, अमर बहादुर की ड्यूटी लगाई गई है।

chat bot
आपका साथी