कुएं में गिरा डंपर चालक तीसरे दिन निकाला गया

लालगंज (रायबरेली) सड़क हादसे के बाद लापता हुआ डंपर चालक रविवार को तीसरे दिन एक सूखे क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 11:54 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 06:19 AM (IST)
कुएं में गिरा डंपर चालक तीसरे दिन निकाला गया
कुएं में गिरा डंपर चालक तीसरे दिन निकाला गया

लालगंज (रायबरेली): सड़क हादसे के बाद लापता हुआ डंपर चालक रविवार को तीसरे दिन एक सूखे कुएं से निकाला गया। वह गंभीर रूप से घायल था। उसे सीएचसी ले जाया गया। जहां उसकी हालत नाजुक देख डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

कानपुर देहात जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के मटियामऊ निवासी बहार अली (30) डंपर चालक बीती 18 अक्टूबर को कबरई से गिट्टी लादकर आ रहा था। फतेहपुर-लालगंज नेशनल हाईवे पर सेमरपहा गांव के निकट डंपर की टक्कर एक ट्रैक्टर से हो गई थी। इसी के बाद बहार अली का पता नहीं चल रहा था। खलासी चांदबाबू ने सूचना डंपर मालिक को दी। डंपर मालिक मौके पर पहुंचा और समझौते के बाद अपना वाहन लेकर चला गया। उधर, जब चालक घर न पहुंचा तो परिवारजन ने मालिक और खलासी से खोज खबर ली। इसमें उन्हें चालक के भाग जाने की बात बताई गई, लेकिन घर वालों को विश्वास न हुआ। रविवार को बहार अली का बड़ा भाई अनवर अली, कानपुर के शिवली, बैरी शोभन निवासी अपने भांजे असलम के साथ लालगंज कोतवाली पहुंचकर शिकायती पत्र दिया।

इस तरह चला बहार अली का पता

कोतवाली के बाद बहार अली का भाई उस स्थान पर पहुंचा जहां हादसा हुआ था। वहां उसे झाड़ियों में भाई की चप्पल मिली। पास में बने एक गहरे कुएं से आवाज सुनाई दी। झांका तो उसका भाई दिखाई दे गया। इस पर पुलिस और दमकल भी पहुंच गई। इसके बाद उधर से गुजर रहे उदवामऊ निवासी अनूप कुमार प्रजापति ने हिम्मत दिखाई और कुएं में उतर कर रस्सी से चारपाई में बांध उसे बाहर निकाला। ग्रामीण की साहस पर निरीक्षक राजेश सिंह ने पुरस्कृत किया।

कोट

कुआं बोरवेल का है। नीचे पाइप थी। जिसकी वजह से सिर पर पाइप लगने से चोट आई होगी। वह कुएं में कैसे गिरा, चोट लगने का पता नहीं। उसके ठीक होने पर पूछताछ के बाद ही मालूम चलेगा।

-विनोद सिंह, कोतवाल लालगंज

chat bot
आपका साथी