10 वीं की छात्रा ने की खुदकशी

रायबरेली : आइटीआइ कालोनी में सोमवार रात दसवीं की छात्रा ने खुदकशी कर ली। उसके कमरे से

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jan 2019 12:06 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jan 2019 12:06 AM (IST)
10 वीं की छात्रा ने की खुदकशी
10 वीं की छात्रा ने की खुदकशी

रायबरेली : आइटीआइ कालोनी में सोमवार रात दसवीं की छात्रा ने खुदकशी कर ली। उसके कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है। मानसिक अवसाद में होने के कारण छात्रा द्वारा गलत कदम उठाने की बात सामने आयी है।

आइटीआइ ऑफिसर्स क्लब कालोनी निवासी किशोर कुमार की बेटी कात्यायनी शहर के एक प्राइवेट स्कूल में 10वीं कक्षा की छात्रा थी। सोमवार की शाम वह को¨चग गई थी। वहां पार्टी के बाद वह घर लौटे। रात में परिवारीजनों के साथ हंसी खुशी उसने खाना खाया और फिर पढ़ाई करने अपने कमरे में चली गई। मंगलवार सुबह उसका शव बाथरूम में फांसी पर लटका मिला। उसके कमरे से दो पेज का अंग्रेजी में लिखा सुसाइड नोट मिला। जिसमें उसने परिवारीजनों द्वारा अपेक्षित प्यार और सहयोग न मिलने की बात बतायी है। पिता किशोर कुमार की सूचना पर मिल एरिया पुलिस मौके पर पहुंची। छात्रा का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। निरीक्षक जेपी यादव ने बताया कि किशोर कुमार अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ कालोनी में रहते थे। उनकी बेटी ने डिप्रेशन में आकर खुदकशी की है।

--------------

'मुझे कोई प्यार नहीं करता, घर में रिसपेक्ट नहीं'

जासं, रायबरेली : एक चिट्ठी ने मां-बाप के होश उड़ा दिए। दुनिया से जाने के बाद उसकी बात दबी न रहे..इस नाते दसवीं की छात्रा ने फांसी लगाने से पहले अपने बाएं हाथ पर लिखा कि उसका सुसाइड नोट जेब में है। अब जरा चिट्ठी के मजमून पर नजर डालिए। 14 साल की बिटिया ने भरे-पूरे परिवार में प्यार-दुलार न पाने को कारण बताया। छोटी उम्र में उसने जो अनुभव किया वह लिख डाला। उसने लिखा कि..मुझे कोई प्यार नहीं करता। न मम्मी, न पापा और न भाई। सब लोग भाई को प्यार करते हैं। घर में मेरी कोई रिसपेक्ट नहीं है। इसलिए मुझे जीने का कोई हक नहीं है। बिटिया की मौत से पूरे परिवार में कोहराम है। घर वाले सन्न हैं।

chat bot
आपका साथी