रेड रिबन एक्सप्रेस के स्वागत में उमड़ा शहर

By Edited By: Publish:Tue, 13 Nov 2012 06:01 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2012 06:02 PM (IST)
रेड रिबन एक्सप्रेस के स्वागत में उमड़ा शहर

रायबरेली, कार्यालय प्रतिनिधि : एड्स के प्रति जिले में जागरूकता फैलाने आई रेड रिबन एक्सप्रेस के स्वागत में पूरा शहर उमड़ पड़ा। हर गली व चौराहे पर लोग रेलवे स्टेशन की तरफ जाते दिखे। प्रभारी जिलाधिकारी डा अख्तर रियाज ने विद्या की देवी सरस्वती के सामने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। उसके बाद विद्या की देवी सरस्वती के चित्र पर प्रभारी जिलाधिकारी व अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्रीहरि प्रताप शाही, सीएमओ डा अशोक कुमार गुप्ता के साथ अन्य ने माल्यार्पण कर खुशहाल जीवन की कामना की। इसके पहले रेड रिबन एक्सप्रेस का फीता काटकर इसे देखने के लिए दरवाजे को खोला गया।

जागरुकता ही बचाव

ं सीएमओ डा अशोक कुमार गुप्ता ने एक्सप्रेस की विशेषता को बताते हुए हर नागरिक से इसे देखने का आह्वान किया। ताकि एड्स जैसी गंभीर बीमारी से बचा जा सके। आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए नेहरू युवा केंद्र की बालिकाओं ने सरस्वती वंदना से रंगारंग कार्यक्रम का आगाज किया। श्वेता ने गीत तू हंस वाहिनी ज्ञानदायनी से सरस्वती की आराधना की। उसके बाद राधा कृष्ण के प्रेम की प्रतीक नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गई। जिसे आए हुए लोगों ने तहे दिल से सराहा। कार्यक्रम में

खूब बहाया पसीना

रेड रिबन एक्सप्रेस के आगमन को लेकर पिछले एक माह से चली आ रही तैयारियों पर सुबह विराम लग गया। स्वास्थ्य विभाग के साथ आधा दर्जन विभागों के साथ खूब पसीना बहाया। कार्यक्रम में बाल पुष्टाहार, कुष्ठ रोग, परिवार कल्याण विभाग, समाज कल्याण विभाग व राज्य एड्स नियंत्रण सोसायटी के कैम्प में लोगों ने एड्स व विभिन्न रोगों से बचने के लिए विस्तृत जानकारी प्राप्त की ।

कार्यक्रम में स्टेशन अधीक्षक एसपी सिंह, रेड रिबन एक्सप्रेस के सीईओ मोहनीश कुमार ने आए हुए मुख्य अतिथि प्रभारी जिलाधिकारी का बुके देकर स्वागत किया। अभियान के प्रभारी एसीएमओ डा ओपी वर्मा, राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के प्रभारी एसीएमओ डा ए के चौधरी ने भी अपनी सक्रिय रूप से भाग लिया। सिटी मजिस्ट्रेट चित्रलेखा सिंह, जिला विकास अधिकारी राजीव बनकटा, एएसपी राहुल राज, जिला अस्पताल की सीएमएस डा विनीता सिंह, डा रेनू चौधरी, सहित सभी विभागों के प्रभारी अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी