14 लोग मिले संक्रमित, सक्रिय केस 275

सोमवार को 14 लोगों की पॉजिटिव और कोरोना से संक्रमित इतने ही लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 12:37 AM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 12:37 AM (IST)
14 लोग मिले संक्रमित, सक्रिय केस 275
14 लोग मिले संक्रमित, सक्रिय केस 275

रायबरेली : सोमवार को 14 लोगों की पॉजिटिव और कोरोना से संक्रमित इतने ही लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। सक्रिय केस 275 हैं। धीरे-धीरे संक्रमण का ग्राफ नीचे गिर रहा है। सुरक्षा नियमों के अनुपालन से ऐसा हो रहा है।

स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि रविवार रात से सोमवार की देर शाम तक महराजगंज, महिपाल नगर, पूरे फुर्सत शिवगढ़, सुरेंद्र पुर, सलोन, पटेल नगर, राही ब्लॉक के निकट, अशरफपुर छतोह, शिवाजी नगर, पूरे बांकर बेग बहाई, अमरेशपुर कॉलोनी, सीएमओ ऑफिस, इंदिरा नगर, जिला अस्पताल, हरचंदपुर, कुंदनगंज, प्राथमिक विद्यालय लालगंज, नेहरू नगर में पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें से अधिकांश को होम आइसोलेट किया गया है। मास्क जरूर लगाएं और शारीरिक दूरी का अनुपालन करें। किसी किसी भी प्रकार की लापरवाही लोगों के लिए नुकसान दायक हो सकती है। ऐसे में बहुत ध्यान देने की आवश्यकता है।

40 हजार मवेशियों का टीकाकरण

रायबरेली : मवेशियों में खुरपका, मुंहपका जैसी गंभीर बीमारी की रोकथाम के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। वर्तमान में 40 हजार मवेशियों को टीके लगाए जा चुके हैं।

तहसील क्षेत्र के सभी 54 ग्राम पंचायतों में पशुपालन की ओर से सरकार द्वारा मवेशियों को निरोगी बनाने के लिए टीकाकरण किया जा रहा है। पशु चिकित्सा अधिकारी द्वारा 18 टीमों का गठन किया गया। प्रत्येक टीम में एक वैक्सीनेटर के साथ सहायक को भी लगाया गया है। अब तक 40 हजार मवेशियों को टीका लगाया जा चुका है। पशु चिकित्सक आरके सोनकर ने बताया है कि समूचे क्षेत्र में अभियान लगातर चल रहा है। सभी किसानों को भी प्रेरित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी