ईद मिलन समारोह में दिखा ¨हदू-मुस्लिम एकता का नजारा

लालगंज, संवाद सहयोगी : वंदे मातरम की धुन बजते ही हजारों की संख्या में ¨हदू व मुस्लिम समुदाय के लोग

By Edited By: Publish:Mon, 27 Jul 2015 08:41 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2015 08:41 PM (IST)
ईद मिलन समारोह में दिखा ¨हदू-मुस्लिम एकता का नजारा

लालगंज, संवाद सहयोगी : वंदे मातरम की धुन बजते ही हजारों की संख्या में ¨हदू व मुस्लिम समुदाय के लोग अपने स्थान से खड़े हो गए और देश के प्रति सम्मान व्यक्त किया।मौका था ¨हदू मुस्लिम एकता के प्रतीक

ईद मिलन समारोह का। कस्बे के मंडी समिति परिसर में आयोजित उक्त कार्यक्रम के दौरान मशहूर फनकार एहसान भारती घुंघरू वाले ने कई तरह के घुंघरू बजने की आवाज मुंह से निकाल कर सभी की वाहवाही लूटी वहीं पूरी रात जवाबी कव्वाली का भी श्रोताओं ने लुत्फ उठाया।

इस मौके पर बोलते हुए मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद बैसवारा विकास समिति अध्यक्ष मुकेश ¨सह ने कहा कि विजय दिवस पर ऐसा आयोजन होना ही अपने में गर्व की बात है। ¨हदू मुस्लिम एकता के लिए इससे अच्छा दिन हो ही नही सकता था। उन्होंने कहा कि राजनीति को भूलकर एक मंच पर ¨हदू मुस्लिम जिस प्रकार से आए हैं यही बैसवारे की असली पहचान है जिसे आगे भी संरक्षित करके रखना है ताकि पूरे देश के लिए यह एक मिशाल बन सके।

इनका हुआ सम्मान

ईद मिलन समारोह के मौके पर भाजपा नेता एवं पूर्व विधि न्याय मंत्री गिरीश नारायण पांडेय, व्यापार मंडल अध्यक्ष अनिल गुप्ता, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष सुरेश नारायण ¨सह, पूर्व प्राचार्य सत्य नारायण ¨सह, डा.महादेव ¨सह, हरिसेवा संस्थान के अध्यक्ष हरिप्रताप ¨सह राजू, केसी गुप्ता, सेवानिवृत्त शिक्षक वासुदेव ¨सह गौड़, ओम प्रकाश स्वर्णकार, कोतवाल धनन्जय ¨सह, पूर्व प्रधान डा.अब्दुल बारी, पूर्व सैनिक राजेश ¨सह फौजी, शिक्षक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रामप्रताप ¨सह, साहित्यकार एवं सेवानिवृत्त शिक्षक डा.ओम प्रकाश ¨सह आदि को मुस्लिम टोपी पहनाने के साथ ही अंगवस्त्र एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

जब गीतों की धुनों पर सुनाई

घुंघुरूओं की आवाज

मशहूर फनकार एहसान भारती घुंघुरूवाला ने मेरे देश की धरती, हवा में उड़ता जाए रे, बैलों के गले में जब घुंघरू जैसे मशहूर गीतों की धुनों पर अपने मुंह से घुंघुरू बजाने की हूबहू आवाज निकाली तो लेाग झूम उठे।

जवाबी कव्वाली ने बांधा समां

एहसान भारती नें कफन जब तिरंगे का बेटे ने ओढ़ा, भारत वर्ष है नाम मेरा, सब देशों मे अव्वल है के साथ ही मैं आवारा बादल हूं, प्यार में तेरे पागल हूं तथा लोग पत्थर बहुत पूंजते हैं, ऐ खुदा मुझे पत्थर बना दे, मैने मस्जिद बनाई है तेरी, तू भी मेरा कोई घर बना दे को लोगों ने खूब सराहा।जवाब में नसीम अख्तर बानों ने ¨हदू मुस्लिम एक ही थाली में खाएं या अल्ला, रो-रो कर सिर न फोड़िये पत्थर के सामने, चलती नही किसी की मुकद्दर के सामने जैसी बेहतरीन कव्वालियां गाकर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस मौके पर उपजिलाधिकारी दिलीप कुमार

त्रिगुणायत समेत याकूब खान, रामप्रताप ¨सह, आशीष ¨सह सेंगर, निरंजन राय, अनूप बाजपेई, डा.राजू, आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम संयोजक याकूब खान ने उपजिलाधिकारी दिलीप कुमार त्रिगुणायत व मुख्य अतिथि मुकेश ¨सह को गीता व कुरान की एक-एक प्रतियां भेंट की।

chat bot
आपका साथी