एक रात में तीन घरों से लाखों की चोरी

शिवगढ़, संवादसूत्र: ठंड आते ही चोरों का उत्पात बढ़ने लगा है। रविवार रात हरचंद पुर में तीन घरों में क

By Edited By: Publish:Thu, 27 Nov 2014 01:12 AM (IST) Updated:Thu, 27 Nov 2014 01:12 AM (IST)
एक रात में तीन घरों से लाखों की चोरी

शिवगढ़, संवादसूत्र: ठंड आते ही चोरों का उत्पात बढ़ने लगा है। रविवार रात हरचंद पुर में तीन घरों में करीब 15 लाख और सरेनी में दो दुकानों से करीब पांच लाख की चोरी के बाद सोमवार को चोरों ने शिवगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बेडारू में तीन घरों में आतंक मचाया। तीन घरों को निशाना बनाते हुए चोरों ने करीब 24 लाख के माल पार कर दिया। इसमें अकेले एक शिक्षक के घर से करीब 20 लाख के आभूषण और 70 हजार लेकर रफूचक्कर हो गए। तीनों गृह स्वामियों ने चोरी में गए आभूषण की कीमत 24 लाख और नकदी एक लाख 42 हजार बताई है।

गौरतलब है कि क्षेत्र के ग्राम सभा बेडारू में एक सप्ताह पहले एक दर्जन डकैतो के तांडव को लोग भुला भी नहीं पाये थे कि बीती रात चोरों ने जमकर आतंक मचाया। यहां के शिक्षक सुरेश कुमार वर्मा के घर के लोग अपने कमरे और शिक्षक सुरेश कुमार बरामदे में लेटे थे। छत के रास्ते इनके घर में घुसे चोरों नीचे के कमरों का ताला तोड़कर सारे आभूषण व नकदी उठा ले गए। सुरेश कुमार की ने तहरीर में बताया है कि उनके यहां से सोने जेवरात 6 तोला, 2 हार 12 तोला, सोने की पेटी 3तोला, सोने की चूड़ी, एक जोड़ी सोने की झुमकी, आठ सोने की अंगूठी, 15 जोड़ी पायल समेत 20 लाख के आभूषण और अलमारी में रखा 70 हजार रुपये नकदी गायब था। शिक्षक ने बताया की एक साल पहले लड़की की शादी में सोनार को पैसा देने के लिये 70 हजार रुपया बैंक से निकला कर लाये थे।

वहीं दूसरी घटना पड़ोस के रिटायर फौजी राम हर्ष के यहा हुई। 17 हजार नकदी और एक लाख जेवरात चोरों ने पार कर दिए। जिस कमरे में जेवरात व नकदी था उसमें ताला टूटा था बक्से गायब थे । दरवाजे के छप्पर के नीचे बक्से व समान बिखरा पड़ा था। जिसमे 17 हजार नकद और एक जोड़ी झुमकी, माला, अंगूठी सहित एक लाख की जेवरात गायब थी। वहीं तीसरी चोरी ग्राम प्रधान पति के भाई विनोद वर्मा जो की गल्ले के व्यवसाई है। उनके घर में छत के रास्ते से चोरों ने दो कमरो मे ताला तोड़ कर अलमारी में रखे 55 हजार नकद और 3 जोड़ी झुमकी, 2 जंजीर, कंठा, एक हार, एक हसुली, 10 जोड़ी पायल, 10 अंगूठी सहित आभूषण गायब थे, जिसकी कीमत तीन लाख रुपये थे।

दूसरे घर चोरी दिखने गए थे आए तो अपना घर लुटा पाया

रात लगभग 2.30 पर पड़ोस से आवाज आयी कि भाई विनोद वर्मा के यहां चोरी हो गई। शिक्षक को मालुम नहीं था कि वह दुसरे के घर देखने जा रहे है। चोरों ने उनके घर में भी हाथ साफ कर दिया है। वे जब घर पर वापस लौटे तो घर के लोग जाग चुके थी। पत्‍‌नी और बेटा बहू ऊपर वाले कमरे मे लेटे थे। जैसे वह लोग नीचे आये तो सभी दरवाजे खुले थे और जिस कमरे में अलमारी और बक्से रखे थे जाकर देखा तो अलमारी का लाक टूटा हुआ था, बक्से में बन्द ताला भी टूटा था। वहीं इस संबंध में थानाध्यक्ष केपी यादव ने बताया जल्द ही चोरियों का खुलासा किया जाएगा। समचार लिखे जाने तक पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज नहीं किया था।

chat bot
आपका साथी