सिंचाई विभाग नहीं बना रहा नाला

रायबरेली, जागरण संवाददाता : भारत सरकार का स्पाइस बोर्ड जिले में लखनऊ-इलाहाबाद राजमार्ग पर हरचंदपुर व

By Edited By: Publish:Sat, 25 Oct 2014 06:29 PM (IST) Updated:Sat, 25 Oct 2014 06:29 PM (IST)
सिंचाई विभाग नहीं बना रहा नाला

रायबरेली, जागरण संवाददाता : भारत सरकार का स्पाइस बोर्ड जिले में लखनऊ-इलाहाबाद राजमार्ग पर हरचंदपुर विकास क्षेत्र के प्यारेपुर में मिंट पार्क का निर्माण करा रहा है। इसके निर्माण की प्रक्रिया पिछले साल शुरू हुई थी। सिंचाई विभाग ने निर्माण के लिए पौने दो करोड़ की धनराशि ले ली है, इसके बाद भी अब तक काम शुरू नहीं हुआ है।

स्पाइस बोर्ड ने प्रदेश सरकार से 80 लाख भुगतान कर जमीन खरीदी थी। पिलर व तार लगाकर सीमांकन कर दिया था। उसके बाद काम बंद चल रहा था। सोनिया गांधी के दौरे से एक बार फिर काम में तेजी आ गई है । जमीन समतल करने का काम शुरू हो गया है। मिंट पार्क भवन के लिए टेंडर हो गया है। वहां छह करोड़ नौ लाख की लागत से भवन बनकर तैयार होगा।

पार्क की भूमि में एक नाला बनाया जाना है। सिंचाई विभाग को नाला निर्माण के लिए स्पाइस बोर्ड ने पौने दो करोड़ का भुगतान आठ माह पहले कर दिया है। इसके बाद भी सिंचाई विभाग ने काम शुरू नहीं किया है। स्पाइस बोर्ड के सुधीर कुमार ने बताया कि मिंट पार्क निर्माण का काम तेजी से चल रहा है सभी कार्यो के लिए समय सीमा तय कर दी गई है। पार्क के बीच से नाला निर्माण करने के लिए 1.70 करोड़ा का भुगतान जिले के सिंचाई विभाग को किया गया है लेकिन अब तक नाला निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है।

सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता दीपक कुमार ने कहा कि नाला निर्माण की प्रक्रिया शुरु हो गई है। जल्दी ही वहां नाला निर्माण का काम पूरा करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी