मार्च से झूंसी रेलवे स्टेशन पर रुकेगी यह एक्सप्रेस ट्रेन, जल्द जारी होगा शेड्यूल; महाकुंभ के मद्देनजर विशेष पहल शुरू

Prayagraj News बापूधाम एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर से रामबाग स्टेशन तक चलती है। इसका ठहराव दो मिनट के लिए झूंसी में होगा। समय सारिणी मार्च में ही जारी होगी। बापूधाम एक्सप्रेस का संचालन ज्ञानपुर रोड वाराणसी मऊ गोरखपुर के रास्ते सप्ताह में दो दिन सोमवार एवं बुधवार को होता है। अभी कोहरे के कारण यह ट्रेन निरस्त चल रही है। इसका संचालन चार मार्च से संभावित है।

By amarish kumar Edited By: riya.pandey Publish:Wed, 28 Feb 2024 08:08 PM (IST) Updated:Wed, 28 Feb 2024 08:08 PM (IST)
मार्च से झूंसी रेलवे स्टेशन पर रुकेगी यह एक्सप्रेस ट्रेन, जल्द जारी होगा शेड्यूल; महाकुंभ के मद्देनजर विशेष पहल शुरू
मार्च से झूंसी रेलवे स्टेशन पर रुकेगी यह एक्सप्रेस ट्रेन

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। Prayagraj News: महाकुंभ के दौरान झूंसी रेलवे स्टेशन को पुनर्विकसित कर यहां से विशेष ट्रेन चलाने व यात्री सुविधाओं को बढ़ाने की दिशा में पहल शुरू हो गई है। झूंसी में अब बापूधाम एक्सप्रेस को ठहराव होगा। इसके लिए रेलवे बोर्ड ने पूर्वोत्तर रेलवे को पत्र भेजा है और कहा है कि यथाशीघ्र ट्रेन का ठहराव झूंसी स्टेशन पर सुनिश्चित करें।

झूंसी स्टेशन वाराणसी रेल मंडल के अंतर्गत है। यहां ठहराव के लिए एक समय सारिणी का प्रस्ताव भी तैयार कर बोर्ड को संस्तुति के साथ भेज दिया गया है। उसे हरी झंडी मिलते ही बापूधाम एक्सप्रेस का ठहराव झूंसी में होने लगेगा।

मार्च में जारी होगी समय सारिणी

बापूधाम एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर से रामबाग स्टेशन तक चलती है। इसका ठहराव दो मिनट के लिए झूंसी में होगा। समय सारिणी मार्च में ही जारी होगी। बापूधाम एक्सप्रेस का संचालन ज्ञानपुर रोड, वाराणसी, मऊ, गोरखपुर के रास्ते सप्ताह में दो दिन सोमवार एवं बुधवार को होता है। अभी कोहरे के कारण यह ट्रेन निरस्त चल रही है। इसका संचालन चार मार्च से संभावित है लेकिन अभी किसी तिथि की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

वाराणसी मंडल के पीआरओ अशोक कुमार ने बताया कि तैयारियां पूरी हो गई हैं। मार्च में इस ट्रेन का ठहराव झूंसी स्टेशन पर शुरू हो जाएगा।

प्रस्तावित समय सारिणी

12537 बापूधाम एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर से शाम 7.30 बजे चलकर सोमवार व बुधवार सुबह 8.06-8.08 बजे झूंसी व सुबह 8.30 बजे प्रयागराज रामबाग पहुंचेंगी। वापसी में रामबाग से 12538 के रूप में सुबह 5.10 बजे चलेगी, 5.25-5.27 बजे झूंसी व शाम 6.10 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें-

UP News: पीएम मोदी सबसे तेज मालगाड़ी को दिखाएंगे हरी झंडी, प्रयागराज में तैयारियां तेज

chat bot
आपका साथी