Prayagraj Weather Update: संगमनगरी में आज से मौसम फिर बदलेगा करवट, बारिश का अनुमान

इलाहाबाद विश्वविद्यालय भूगोल विभाग के प्रो. एआर सिद्दीकी के अनुसार शनिवार और रविवार को हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है और 13 मई तक मौसम सामान्य रहेगा और इसके बाद तापमान में वृद्धि शुरू होगी। इस दौरान तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के भीतर रहने का अनुमान है। वहीं न्यूनतम तापमान 25.7 डिग्री सेल्सियस था जबकि गुरुवार को यह 26 डिग्री सेल्सियस था।

By mritunjay mishra Edited By: Vivek Shukla Publish:Sat, 11 May 2024 08:06 AM (IST) Updated:Sat, 11 May 2024 08:06 AM (IST)
Prayagraj Weather Update: संगमनगरी में आज से मौसम फिर बदलेगा करवट, बारिश का अनुमान
शनिवार से सोमवार तक राहत भरे मौसम की भविष्यवाणी की है।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। पिछले दो दिनों से खिली धूप के बीच फिर से बढ़ रहे पारे पर शनिवार को ब्रेक लग सकता है। मौसम विभाग ने शनिवार से सोमवार तक राहत भरे मौसम की भविष्यवाणी की है।

इस दौरान इस दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है। ऐसे में दिन में राहत भरा मौसम बना रहेगा पर रात का पारा नीचे नहीं आएगा, ऐसे में रात में हल्की उमस बरकरार रहेगी।

इसे भी पढ़ें- असली देकर लिया गोल्‍ड लोन, बैंक में नकली हो गया सोना

शुक्रवार का मौसम गुरुवार की तरह ही रहा। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई अंतर नहीं गया। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम था।

इसे भी पढ़ें-आगरा में तेज हवा के साथ हो सकती है बारिश, वाराणसी में बादल पहुंचा रहे राहत

वहीं न्यूनतम तापमान 25.7 डिग्री सेल्सियस था जबकि गुरुवार को यह 26 डिग्री सेल्सियस था। शुक्रवार को सुबह से धूप खिली रही गर्म हवाएं नहीं चलने की वजह से लोगों को राहत है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय भूगोल विभाग के प्रो. एआर सिद्दीकी के अनुसार शनिवार और रविवार को हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है और 13 मई तक मौसम सामान्य रहेगा और इसके बाद तापमान में वृद्धि शुरू होगी। इस दौरान तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के भीतर रहने का अनुमान है।

chat bot
आपका साथी