ऑनलाइन बाइक खरीदने पर युवक धोखाधड़ी का शिकार

कुंडा कोतवाली क्षेत्र के पूरे ठकुराइन का पुरवा भदरी गांव निवासी प्रवीण कुमार पुत्र चंद्रभान ने एएलएक्स ऐप के जरिए एक बाइक 2019 खरीदने के लिए दिए गए मोबाइल नंबर पर बात की। उस गाड़ी पर पड़े नंबर को सर्च किया गया तो वह सर्वेश कुमार के नाम पर थी। बाइक का दाम 30 हजार रूपये तय किया गया। उसका भुगतान प्रवीण ने गूगल पे के माध्यम से बीते 26 व 27 अक्टूबर के बीच राजनाथ जोशी के गूगल पे एकाउंट में 26 हजार व राजकुमार पंडित के स्टेट बैंक के खाते में 8350 रूपया किया। इसके बाद सर्वेश कुमार व इंडियन आर्मी कार एवं बाइक ट्रांसपोर्ट सर्विस से फोन कर बताया गया कि पैसा भेजने के दो घंटे बाद आपको बाइक पहुंचा दी जाएगी। तीन दिन बीतने के बाद भी बाइक नहीं पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 11:25 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 11:25 PM (IST)
ऑनलाइन बाइक खरीदने पर युवक धोखाधड़ी का शिकार
ऑनलाइन बाइक खरीदने पर युवक धोखाधड़ी का शिकार

संसू, कुंडा: कुंडा कोतवाली क्षेत्र के पूरे ठकुराइन का पुरवा भदरी गांव निवासी प्रवीण कुमार पुत्र चंद्रभान ने एएलएक्स ऐप के जरिए एक बाइक 2019 खरीदने के लिए दिए गए मोबाइल नंबर पर बात की। उस गाड़ी पर पड़े नंबर को सर्च किया गया तो वह सर्वेश कुमार के नाम पर थी। बाइक का दाम 30 हजार रूपये तय किया गया। उसका भुगतान प्रवीण ने गूगल पे के माध्यम से बीते 26 व 27 अक्टूबर के बीच राजनाथ जोशी के गूगल पे एकाउंट में 26 हजार व राजकुमार पंडित के स्टेट बैंक के खाते में 8350 रूपया किया। इसके बाद सर्वेश कुमार व इंडियन आर्मी कार एवं बाइक ट्रांसपोर्ट सर्विस से फोन कर बताया गया कि पैसा भेजने के दो घंटे बाद आपको बाइक पहुंचा दी जाएगी। तीन दिन बीतने के बाद भी बाइक नहीं पहुंची। जब किए गए फोन नंबर पर प्रवीण ने फोन किया तो वह उसे जान से मारने की धमकी देने लगा। पूरी घटनाक्रम का ऑडियो व वीडियो का स्कीन शाट पीड़ित प्रवीण ने पुलिस को देते हुए कार्रवाई की मांग की है। कुंडा कोतवाल डीपी सिंह का कहना है कि ऐसा कोई मामला मेरे संज्ञान में नही है अगर पीड़ित थाने आकर तहरीर देता है तो जांच की जाएंगी। चिकित्सक की बाइक लूट में दो बदमाशों पर दर्ज हुई रिपोर्ट

संसू सुवंसा : फतनपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव के पास बुधवार की शाम को निजी चिकित्सक की बाइक व मोबाइल लूट की घटना के मामले में दो अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध चिकित्सक की तहरीर पर फतनपुर थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। बदमाश पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सके हैं। फतनपुर थाना क्षेत्र के जगतपुर गांव निवासी डाक्टर धीरेंद्र प्रसाद प्रताप सिंह ने रानीगंज बाजार में निजी क्लीनिक खोल रखा है। वह बुधवार की शाम रानीगंज से बीरापुर होकर मरीज देखने के लिए कुंदहा जा रहे थे। वह जैसे ही रात में करीब साढ़े आठ बजे फतनपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव के पास पहुंचे कि सड़क पर ही बाइक सवार दो बदमाशों ने उनका रास्ता रोक लिाय। तमंचा सटाकर चिकित्सक की बाइक व मोबाइल लूटकर बदमाश फरार हो गए। चिकित्सक की तहरीर पर दो अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष गणेश प्रसाद सिंह का कहना है कि चिकित्सक की तहरीर पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।

-------- पांचवें दिन भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं दहेज हत्यारोपी

संसू,संग्रामगढ़: दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर उसका शव घर से पांच सौ मीटर दूर गांव के किनारे फेंके जाने के मामले में नामजद आरोपितों की धरकपड़ के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। इसके लिए सीओ लालगंज की निर्देश पर दो टीमें गठित की गई है।

मानिकपुर थाना क्षेत्र के मऊदारा गांव निवासी शिव कुमार पटेल ने अपनी बेटी गुड़िया की शादी बीते फरवरी माह 2018 में संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के आमीपुर गांव निवासी विजय कुमार के साथ की थी। ससुरालीजन दहेज में दो लाख रूपये की मांग को लेकर उसे आए दिन मारते पीटते थे। पिता शिव कुमार की तहरीर पर पुलिस ने पति विजय कुमार, सास गयापति पत्नी जगदीश पटेल, पुतानी की पत्नी जेठानी, ककरहिन पत्नी राजू पटेल के खिलाफ धारा 498ए, 304 बी की धाराओं में दहेज हत्या का मुदमा दर्ज कराया है। घटना के बाद से ही नामजद आरोपित घर छोड़कर फरार हैं। इनकी धरपकड़ के लिए पुलिस संभावित स्थानों पर लगातार छापेमारी कर रही है, लेकिन आरोपित की पकड़ से दूर चल रहे है। एसओ आशुतोष त्रिपाठी का कहना है कि मुकदमें में नामजद आरोपित जल्द ही पकड़े जाएंगे, जिनकी धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है। --------------

chat bot
आपका साथी